भारतीय टीम हर हाल में जीतना जानती है : हेडन


सिडनी . ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि भारतीय टीम हर हाल में जीतना जानती है. इस बात का अंदाजा इसी से होता है कि उसने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है. हेडन ने कहा कि इस प्रकार के प्रदर्शन से भारतीय टीम ने भारत ने दिखा दिया है कि वह ऐसी टीम बनकर उभरी है जो किसी भी प्रकार के हालातों में और कहीं भी जीतना जानती है.

  आईपीएल: डेविड वॉर्नर के पास होगा इतिहास रचने का मौका

वहीं चेन्नई (Chennai) और अहमदाबाद (Ahmedabad) में विकेटों को लेकर हो रही आलोचना पर हेडन ने कहा,‘‘विकेट खराब तरीके से तैयार नहीं की गई थी. मुझे कोई दिक्कत नहीं है. हालात ऐसे होने चाहिये कि मुकाबला बराबरी का हो.’’ उन्होंने कहा कि अपनी धरती पर और विदेश में भी टीमों को हालात के अनुकूल विशेषज्ञ रखने चाहिये. आधुनिक क्रिकेट, आधुनिक प्रारूप, अलग अलग हालात और अपार संसाधनों के चलते यही सही है.

  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने बनाए 150 रन

इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल को खेलने में नाकाम रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों से कहा कि अहमदाबाद (Ahmedabad) की विकेट ज्यादा टर्न नहीं लेती. अगर मैं यहां खेल रहा होता तो स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करता. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी हालात के अनुरूप ही स्पिनरों को खेलना चाहिये था. ’’उन्होंने कहा कि गेंद के टर्न नहीं लेने पर क्रॉस बल्ला करके शॉट खेलना जोखिमभरा होता है क्योंकि इसमें पगबाधा होने की काफी अधिक संभावना रहती है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *