हैलो, मैं शिवराज बोल रहा हूं- आप स्वस्थ तो हैं!

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने पुलिस (Police)कर्मियों की फोन लगाकर की हौसला अफजाई

भोपाल (Bhopal) . हैलो, मैं शिवराज सिंह चौहान बोल रहा हूं. आप स्वस्थ्य हैं. मैं पुलिस (Police) के सभी भाई-बहनों का अभिनंदन करता हूं कि आप इस कठिन समय में पूरी मुस्तैदी के साथ अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. पूरे प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता आपके साथ है. आप सभी हमारे रीयल हीरो हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने ऐसा संवाद कल लॉकडाउन (Lockdown) में अपने सेवाएं दे रहे भोपाल (Bhopal), जबलपुर, उज्जैन सहित अन्य जगहों के पुलिस (Police)कर्मियों को फोन लगाकर किया. पुलिस (Police)कर्मियों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें सावधानी बरतने की हिदायत भी दी.

  लगातार दूसरे दिन मिले 6,000 से अधिक कोरोना संक्रमित, चिंता में सरकार, 3,860 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि मास्क, सैनिटाइजर (Sanitizer) का उपयोग करें. भोपाल (Bhopal) में हमारे साथी दूसरों को संक्रमण से बचाने के प्रयास में खुद संक्रमित हो गए हैं. जब भी पूछताछ के लिए जाएं तो निश्चित दूरी बनाकर रखें. मुख्यमंत्री (Chief Minister) कोरोना के खिलाफ मैदान में योद्धा की तरह लड़ रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ प्रतिदिन बात कर रहे हैं. सोमवार (Monday) को ही उन्होंने स्टाफ नर्स, एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से बात की थी. मंगलवार (Tuesday) को उन्होंने पुलिस (Police)कर्मियों से फोन पर बात की. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने फोन लगाकर महिला अधिकारी अंजू से पूछा कि आप कैसी हैं.

अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जिंदगी बचाने का काम कर रही हैं. मैं और पूरा प्रदेश आप व आपके सभी साथियों का अभिनंदन करते हैं. अंजू ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) को बताया कि हमें खुशी है कि हम वर्दी का फर्ज अदा कर रहे हैं और मान बढ़ा रहे हैं. वरिष्ठ अधिकारियों का भी मार्गदर्शन मिल रहा है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने उन्हें सुरक्षा के सभी साधनों का उपयोग करने के साथ गर्मी के दिनों में सिर और कान ढंककर रखने की सलाह दी. एक अन्य पुलिस (Police)कर्मी तोमर से उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश आपका ऋणी है. इस महामारी से लड़ने में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं.

  चक्रवात अम्फान के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए पांच लाख यूरो की मदद करेगा यूरोपियन यूनियन

इसी तरह नेहा से भी मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने संवाद करके हौसला बढ़ाया. जबलपुर (Jabalpur)की आरक्षक निष्ठा पांडे से मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि आप सभी की मेहनत से जबलपुर (Jabalpur)में हम काफी हद तक सफल हो गए हैं, लेकिन ढील नहीं छोड़ना है. लॉकडाउन (Lockdown) बनाकर रखना है. उन्होंने मुख्यमंत्री (Chief Minister) को बताया कि हमें कोई परेशानी नहीं है. सरकार, जनता और वरिष्ठ अधिकारी सहयोग कर रहे हैं.उज्जैन के मनीष से उन्होंने कहा कि आपके यहां भी लड़ाई कठिन है. आप सभी कठिन जंग लड़ रहे हैं. आपका जज्बे को प्रणाम करते हैं. इसी तरह उज्जैन के ही एक अन्य अधिकारी खान से उन्होंने कहा कि हम सभी एक परिवार के सदस्य की तरह हैं. आप लोग दूसरों को बचाने का काम कर रहे हैं.

  मजदूरों के लिए 80 प्रतिशत ट्रेन चलाई गई हैं :रेलवे

Check Also

चीन ने भारत से अपने नागरिकों को वापस बुलाया

नई दिल्‍ली . चीन ने छात्रों, पर्यटकों और उद्योगपतियों सहित सभी नागरिकों को भारत से …