हाई कोर्ट ने लिव-इन में रहने वाली महिला की सुरक्षा का दिया था आदेश, फिर भी कर दी गई हत्‍या

दौसा में ऑनर किलिंग: मामले से नाराज पिता ने बेटी को मौत के घाट उतार कर थाने में कर दिया सरेंडर

दौसा . जिले में प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही एक लड़की को उनके ही पिता ने मौत के घाट उतार दिया. बाद में पुलिस (Police) थाने जाकर खुद को सरेंडर कर दिया. ताजुब्ब की बात यह है कि लड़की ने इस मामले को लेकर हाई कोर्ट की शरण ली थी. हाई कोर्ट ने भी पुलिस (Police)-प्रशासन को निर्देश दिये थे कि उसे सुरक्षा उपलब्ध करवायी जाये, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और लड़की को प्यार करने की सजा अपनी मौत से चुकानी पड़ी.

  गुजरात में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 8920 नए केस, 94 मरीजों की मौत

हत्या (Murder) की शिकार हुई पिंकी सैनी दौसा शहर के रामकुंड इलाके की रहने वाली थी. वह रोशन महावर नामक दलित लड़के से प्रेम करती थी. गत 16 फरवरी को परिजनों ने पिंकी की शादी जबरन लालसोट क्षेत्र के एक गांव में करा दी थी. शादी के बाद पिंकी सैनी 21 फरवरी को अपने प्रेमी रोशन के साथ घर से फरार हो गई और राजस्थान (Rajasthan)उच्च न्यायालय की शरण ले ली. वहां पिंकी ने रोशन के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इच्छा जताई.

  कश्मीर पर बातचीत के लिए दुबई में मिले थे रॉ और ISI अफसर

इसके बाद राजस्थान (Rajasthan)उच्च न्यायालय ने दौसा और जयपुर (jaipur)की अशोक नगर थाना पुलिस (Police) को पिंकी सैनी तथा उनके प्रेमी रोशन महावर को सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये थे. 1 मार्च को पिंकी सैनी अपने प्रेमी के घर दौसा शहर के झालरा का बास में आई थी. इसी दौरान पिंकी सैनी के परिजन रोशन के घर पहुंचे. उन्होंने वहां तोड़फोड़ कर पिंकी सैनी को अपने साथ ले गए थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस (Police) ने पिंकी सैनी की तलाश की लेकिन ढूंढ नहीं पाई.

  बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार खाई में समाई, पांच की मौत

इसी बीच बुधवार (Wednesday) रात पुलिस (Police) को सूचना मिली कि पिंकी सैनी की हत्या (Murder) कर दी गई है. उसके बाद पुलिस (Police) पिंकी सैनी के पिता के घर रामकुंड में पहुंची और वहां से उसका शव बरामद किया. वारदात की गंभीरता को देखते हुये पुलिस (Police) अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे. एसपी की मौजूदगी में एफएसल और एमओबी की टीम मौके से साक्ष्य एकत्र करने में जुटी है. इस वारदात से दौसा पुलिस (Police) की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *