हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज 290 करोड़ में बेच रहे है पहाड़ों से घिरा आलीशान विला

लॉस एजिलेस . हॉलीवुड के फिल्मी सितारों की वैभवशाली जीवनशैली में उनके आलीशान आवासों का जिक्र न हो तो उनकी शान में गुस्ताखी होगी. हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज भी कुछ ऐसी ही हस्ती है दो अपना कोलोराडो के टेलीराइड स्थित घर बेचने जा रहे हैं. 320 एकड़ में फैले इस माउंटेन एस्टेट को अलविदा कहने का फैसला 58 साल के टॉम क्रूज ने कर लिया है और इसकी बड़ी कीमत भी लगा दी गई है. 7 बेडरूम और 9 बाथरूम वाली इस प्रॉपर्टी में ही बैठकर टॉम क्रूज ने ओपरा विनफ्रे के साथ साल 2008 में अपना फेमस इंटरव्यू किया था. इसके अलावा साल 2006 में इस प्रॉपर्टी पर उन्होंने अपनी उस समय की मंगेतर केटी होम्स के साथ बातचीत की थी और बेटी सूरी क्रूज की पहली फोटोज शेयर की थीं.

  सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर की अदाकारी से प्रभावित हुईं करीना

इस घर को टॉम क्रूज ने सुथवी इंटरनेशनल रियलटी के इरिक लेवी और डेन डोकेरी के साथ लिस्ट क‍िया है. घर की कीमत 40 मिलियन (39.5 मिलियन) डॉलर (Dollar)्स यानी तकरीबन 2,90,75,70,000 रुपये लगाई गई है. घर की लिस्टिंग के हिसाब से इसे प्राइवेसी के लिए कस्टम बिल्ड करवाया गया था. घर के आसपास नेचर और माउंटेन हैं. 11,512 स्क्वायर फीट में फैले इस लिविंग स्पेस को दो हिस्सों में बांटा गया है. इसके 10,000 स्कॉयर फुट का एरिया मेन घर का है और इसके साथ तीन कमरों का एक गेस्ट हाउस है. घर में वुड का इस्तेमाल किया गया है. घर की फर्निशिंग से लेकर फ्लोरिंग, दीवारों पर और यहां तक कि किचन काउंटर और आइलैंड पर भी वुड का इस्तेमाल किया गया है.

  'मैदान' में दुनियाभर के खिलाड़ियों के साथ होगा भारत का मैच

इस प्रॉपर्टी में एक गेम रूम भी है, जिसमें एक बिलियर्ड टेबल, एक फूजबॉल टेबल और एक पियानो है. इसके साथ एक फिटनेस सेंटर, दो फायरप्लेस, एक आउटडोर टेरेस और एक थ्री-कार गराज है. घर के लिस्टिंग नोट में बताया गया है कि यह घर पहाड़ों और जंगलों के बीच है. साथ ही टेलुराइड की वर्ल्ड क्लास स्कीइंग और गोल्फ से कुछ मिनट की दूरी पर ही है.

खबर के मुताबिक, टॉम क्रूज ने इसका कंपाउंड 30 साल से ज्यादा समय पहले ही बनाने शुरू कर दिए थे. उन्होंने 1994 में इसे पूरा किया था. साल 2014 में टॉम ने इसे 59 मिलियन डॉलर (Dollar)्स की कीमत पर मार्केट में उतारा था. 2006 के अपने इंटरव्यू में जेन सारकिन ने इस घर को लॉज की तरह दिखने वाला बताया था. उनके मुताबिक तब टॉम, उनकी मंगेतर केटी होम्स, बेटी सूरी, बड़ी बेटी इसाबेला (जो अब 28 साल की है) और बेटा कोनर (जो अब 26 साल का है) रैंच में समय बिताया करते थे. यह सभी रैंच में मेकशिफ्ट मोटरक्रॉस ट्रैक में राइड करके, इन-ग्राउंड ट्रैम्पोलीन पर खेलकर, गोल्फिंग करते हुए और बाहर लगी फायरपिट के आसपास बैठकर अपना समय बिताया करते थे. इस रैंच के बैकड्रॉप में माउंटेन हैं और इसकी प्राकृतिक सुंदरता के कारण इसे पसंद किया जाता है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *