गृहमंत्री ने फिल्म ‘मुहम्मद द मैसेंजर ऑफ गॉड’ पर बैन लगाने की मांग की


मुंबई (Mumbai),. 21 जुलाई को रिलीज होने वाली फिल्म ‘मुहम्मद द मैसेंजर ऑफ गॉड’ रिलीज से पहले विवादों में घिर गई है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार (Government) के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को पत्र लिखा है. दरअसल जबसे ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को हिंदी में डब कर हिंदुस्तान में रिलीज करने की खबर आई तब से ही मुस्लिम संगठन रजा अकादमी ने इसका विरोध शुरू दिया. रजा अकादमी ने पत्र लिख कर सरकार (Government) को कहा था कि इस फिल्म से धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं.

  252 करोड़ की लक्ष्‍मीविलास होटल 7.50 करोड़ में बेची, पूर्व केन्द्रीय मंत्री शौरी सहित पांच के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज करने के आदेश

गृहमंत्री देशमुख की ओर से केंद्र सरकार (Government) को लिखे पत्र में बताया गया है कि उनके पास फिल्‍म के खिलाफ रजा अकादमी की तरफ से शिकायत आई है. रजा अकादमी ने फिल्‍म को बैन करने की मांग की है. बता दें कि फिल्म ‘मुहम्मद: द मैसेंजर ऑफ गॉड’ को माजिद मजीदी ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म पैगंबर मोहम्मद साहब के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में ए.आर रहमान ने संगीत दिया है. बताया जा रहा है कि ईरानी सिनेमा की यह अब तक की सबसे बड़े बजट की फिल्‍म है. रजा अकादमी का कहना है कि इस फिल्म में पैगंबर मोहम्मद साहब पर की छवि बिगाड़ने की कोशिश की गई है जिसका यह संगठन विरोध करता है.

  इकबाल अंसारी की अपील- बाबरी विध्वंस के सभी आरोपियों को किया जाए बरी

Check Also

भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

सुरखी विधानसभा में एक बार फिर हाइ प्रोफाइल मुकाबला होने के आसार भोपाल . मध्‍य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *