Wednesday , 16 October 2019
Breaking News

#HowdyModi: देखें तस्‍वीरों में पूरा कार्यक्रम

ह्यूस्टन . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित #HowdyModi कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दिल खोलकर तारीफ की.

houston-event

उन्होंने 50000 भारतीय-अमेरिकियों के बीच कहा, मैं जब भी राष्ट्रपति ट्रंप से मिलता हूं, उनका दोस्ताना, गर्मजोशी और ऊर्जा से भरा व्यक्तित्व पाता हूं. मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के प्रति उनके जुनून और अमेरिका को दोबारा महान बनाने उनके संकल्प का भी कायल हूं. दोस्तो, हम भारत के लोग राष्ट्रपति ट्रंप से जुड़ाव महसूस करते हैं. अबकी बार, ट्रंप सरकार.

मंच पर पहुंचने से पहले ट्रंप ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की. ढोल की थाप के बीच पीएम मोदी और ट्रंप मंच पर पहुंचे. दोनों के मंच पर पहुंचने के बाद दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ. ट्रंप की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि हमारे बीच एक बहुत ही खास मेहमान हैं. उनके परिचय की कोई जरूरत नहीं है. इस धरती पर मौजूद हर व्यक्ति उनका नाम जानता है.

  फेसबुक पर हुई थी युवक से जान-पहचान, नाैकरी दिलाने का झांसा देकर दुष्कर्म किया

उनका नाम वैश्विक राजनीति की हर बातचीत में आता है. उनकी बातें करोड़ों लोग फॉलो करते हैं. सीईओ से कमांडर इन चीफ, बोर्ड रूम से ओवल ऑफिस तक उन्होंने हर जगह अपनी छाप छोड़ी है. आज वह हमारे साथ हैं. मोदी ने कहा, मैं अमेरिका के लिए उनके पैशन को लेकर उनका प्रशंसक हूं. वह अमेरिका को फिर से महान बनाने निकले हैं. उन्होंने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को मजबूत करके दिखाया है.

  गुजरात से युवती व किशोरी को बहला फुसला कर लाने का आरोपी गिरफ्तार

पीएम ने कहा, जब मैं पहली बार उनसे मिला था तो उन्होंने कहा था कि भारत का व्हाइट हाउस में एक सच्चा दोस्त है. आज आपकी मौजूदगी इसका सुबूत है. इन सालों में दोनों देशों ने संबंधों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. राष्ट्रपति ट्रंप आज इन संबंधों के दिल की धड़कन सुन सकते हैं.

  5.5 लाख देंगे प्राध्यापक भर्ती परीक्षा, एक पद के लिए 110 में मुकाबला

उन्होंने कहा कि भारत में रविवार रात होने के बावजूद भी लोग टीवी सेटों से चिपके हुए हैं. वे आज इतिहास बनता देख रहे हैं. राष्ट्रपति जी, आपने मुझे 2017 में अपने परिवार से मिलाया था. आज मुझे आपको अपने परिवार से मिलाने का मौका मिला है.

पीएम मंच पर पहुंचते ही पूरा एनआरजी स्टेडियम मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा. उन्होंने मंच पर अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात की.


Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News