HPCL ने एसपी पोर्ट्स की हिस्सेदारी 397 करोड़ में खरीदी

नई ‎दिल्ली . हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन ‎लिमिटेड (एचपीसीएल) ने गुजरात (Gujarat) में एलएनजी आयात टर्मिनल का निर्माण कर रही कंपनी में अपनी भागीदार एसपी पोर्ट्स की हिस्सेदारी 397 करोड़ रुपए में खरीद ली है. एचपीसीएल और एसपी पोर्ट्स प्राइवेट ‎लिमिटेड के पास 50 लाख टन सालाना के तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) आयात टर्मिनल का निर्माण कर रही कंपनी एचपीसीएल और शापूरजी एनर्जी प्राइवेट ‎‎लिमिटेड (एचएसईपीएल) में 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एचपीसीएल ने कहा कि उसने एसपी पोर्ट्स के साथ 28 मार्च को निजी कंपनी की एचएसईपीएल में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए शेयर खरीद करार किया है. सूचना में कहा गया है कि एसएसईपीएल में एसपी पोर्ट्स के 25.70 करोड़ शेयरों का स्थानांतरण 397.06 करोड़ रुपए में एचपीसीएल को किए जाने के साथ ही 30 मार्च को यह सौदा पूरा हो गया है.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

एचपीसीएल ने बाद में बयान में कहा कि इस अधिग्रहण के बाद एचएसईपीएल में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 100 प्रतिशत हो गई है और यह उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी बन गई है. एचएसईपीएल गुजरात (Gujarat) के गिर-सोमनाथ जिले के छारा में 50 लाख टन सालाना के एलएनजी टर्मिनल का निर्माण कर रही है. इस परियोजना की लागत 4,300 करोड़ रुपए है. परियोजना कैलेंडर साल 2022 के आ‎खिर तक पूरी होगी.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *