बहामास में तबाही मचाने के बाद फ्लोरिडा की ओर बढ़ा तूफान इसायस


-फ्लोरिडा के गवर्नर ने निवासियों से पानी, भोजन, दवाओं का प्रबंध करने को कहा

लॉस एंजलिस(नई दिल्ली (New Delhi)) इसायस चक्रवात बहामास में पेड़ और बिजली के खंभे उखाड़ने के बाद अब यह फ्लोरिडा तट की ओर बढ़ गया है. इसायस उष्णकटिबंधीय तूफान में तब्दील हो गया, लेकिन इसके फ्लोरिडा में पहुंचने तक रातभर में फिर से तूफान का रूप लेने की आशंका है. फ्लोरिडा के गवर्नर रोन डीसैंटीज ने एक संवाददाता सम्मेलन में आगाह किया, हमें आज रात से असर देखने को मिलने लगेगा. इसके कमजोर होने के धोखे में मत आईए.

  कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा 10 लाख पार

फ्लोरिडा प्रशासन ने समुद्र तटों, पार्कों और वायरस जांच केंद्रों को बंद कर दिया है. गवर्नर ने कहा कि राज्य में बिजली की कटौती की संभावना है और उन्होंने निवासियों से एक हफ्ते के लिए पानी, भोजन और दवाओं का प्रबंध करने के लिए कहा. नॉर्थ कैरोलाइना में अधिकारियों ने ओक्राकोक द्वीप को खाली कराने का आदेश दिया है जहां पिछले साल तूफान डोरियन ने तबाही मचाई थी.

  भारत ने कभी भी 1959 के चीन के एकतरफ़ा तौर पर तय LAC को नहीं माना : विदेश मंत्रालय

इस बीच बहामास में अधिकारियों ने अबाको द्वीप में ऐसे लोगों के मद्देनजर शिविर खोल दिए हैं, जो डोरियन के तबाही मचाने के बाद से अस्थायी आशियानों में रह रहे थे. तूफान के सुबह तक फ्लोरिडा के दक्षिणपूर्व तट तक पहुंचने का अनुमान है. इसके सोमवार (Monday) तक तूफान बने रहने की आशंका है और उसके बाद यह धीरे-धीरे कमजोर पड़ेगा. तूफान के बावजूद स्पेसएक्स और नासा की डाउग हर्ले और बॉब बेनकेन को कंपनी के ड्रैगन कैप्सूल में मैक्सिको की खाड़ी में उतारने की योजना है. फ्लाइट कन्ट्रोलर्स चक्रवात इसायस पर करीब से नजर रख रहे हैं, जिसके फ्लोरिडा के पूर्वी तट पर आने की आशंका है और जहां उन्हें उतारने की योजना है वह स्थान फ्लोरिडा के करीब है.

  डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बाइडेन के पुत्र हंटर को रूस, चीन से मिली बड़ी धनराशि : ट्रम्प

Check Also

कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा 10 लाख पार

नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना (Corona virus) ने न सिर्फ दुनियाभर में तबाही मचाई है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *