Tuesday , 26 January 2021

कोलाको के डबल से हैदराबाद ने नॉर्थईस्ट को 4-2 से हराया

गोवा . सुपर-सब लिस्टन कोलाको के आखिरी 5 मिनट में किए गए दो गोल की मदद से हैदराबाद एफसी ने शुक्रवार (Friday) को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 4-2 से हरा दिया. हैदराबाद की 10 मैचों में यह चौथी जीत है. टीम 15 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. गोवा के भी 15 ही अंक है. नॉर्थईस्ट को 10 मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है. टीम 11 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए सातवें सीजन के इस मैच में हैदराबाद ने पहले 36 मिनट तक 2-0 की बढ़त बना ली थी. लेकिन, हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट ने इसके बाद अंतिम 10 मिनट में ताबड़तोड़ दो गोल करके पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 2-2 से बराबरी कर दिया.

  रूट के 15 हजार रन पूरे, करियर का 19वां शतक लगाया : श्रीलंका में कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने

दूसरे हाफ में कोलाको ने पांच मिनट के अंदर दो गोल दागकर हैदराबाद को 4-2 से जीत दिला दी. पहले हाफ में हैदराबाद ने जोरदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही अपना खाता खोल कर 1-0 की बढ़त बना ली. टीम के लिए यह गोल कप्तान एरिडेन संटाना ने जोएल चियानीज के असिस्ट पर किया. संटाना का इस सीजन का यह छठा गोल है. 13वें मिनट में इद्रिसा सिल्ला हाईलैंडर्स को बराबरी दिलाने का गोल्डन मौका गंवा बैठे. लेकिन, हैदराबाद ने 36वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना (guna) कर लिया.

  ऋषभ पंत की पारी से मुझे खतरा नहीं, हम दोस्त हैं कोई दुश्मन नहीं -रिद्धिमान साहा

टीम के लिए यह गोल चियानीज ने आकाश मिश्रा के असिस्ट पर दागा. 45वें मिनट में हैदराबाद के मिडफील्डर हालीचरण नारजारे ने बॉक्स के अंदर आशुतोष मेहता को गिरा और रेफरी ने नॉर्थईस्ट को पेनल्टी दे दी. फेडरिको गालेगो ने इस पेनल्टी को गोल में तब्दील करके नॉर्थईस्ट का खाता खोल दिया. इसके बाद बेल्जियम के डिफेंडर बेंजामिन लम्बोट ने शानदार गोल करके नॉर्थईस्ट को 2-2 से बराबरी पर ला दिया.

  कोच रवि शास्त्री की सीख ने युवा वॉशिंगटन सुंदर के लिए टॉनिक का काम किया

दूसरे हाफ में भी कांटेदार मुकाबला रहा. चियानीज ने 74वें और फिर 80वें मिनट दो बेहतरीन प्रयास किए. हालांकि, दोनों में ही बार उन्हें सफलता नहीं मिली. लेकिन, फॉरवर्ड कोलाको ने इसके बाद 85वें और 90वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर हैदराबाद को 4-2 से जीत दिला दी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *