कार शौकीनों में बढ़ा ह्यूंदै क्रेटा का क्रेज, 14 दिन बुकिंग आंकड़ा पहुंचा पांच हजार


नई दिल्ली (New Delhi). कार शौकीनों में ह्यूंदै की नई क्रेटा कार को लेकर क्रेज बढ़ता जा रहा है. दक्षिण कोरिया की कार बनाने वाली कंपनी ह्यूंदै ने बताया कि नई-जेनरेशन क्रेटा को अब तक 40 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. वहीं, जुलाई महीने के 14 दिन में ही इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को 5000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई है. बता दें कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में नई जेनरेशन क्रेटा की लॉन्चिंग की थी. जिसके बाद 16 मार्च से इसकी बिक्री शुरू हुई थी.

  आमदनी कर योग्‍य है या नहीं, भरनी होगी रिटर्न

​मार्च के बाद से काफी समय तक लॉकडाउन (Lockdown) रहने के बाद भी क्रेटा को काफी बुकिंग मिलती रही हैं. 2020 ह्यूंदै क्रेटा अपने प्रतिद्वंदी कंपनियों को पछाड़ते हुए मई और जून महीने में सेग्मेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. यहां तक कि मई महीने में यह मारुति सुजुकी को भी पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही थी. कंपनी ने बताया कि अधिकतर ग्राहक नई क्रेटा के डीजल मॉडल और ह्यूंदै ब्लूलिंक के फीचर वाले मॉडल को खरीदना पसंद कर रहे हैं. कंपनी ने नए मॉडल में स्टाइलिंग बदलने के अलावा, प्रीमियम इंटीरियर और कई कनेक्टेड फीचर्स दिए थे.

  IPL के बैट्समैन को टाटा अल्ट्रॉज मिलेगी, IPL 2020 की ऑफिशल पार्टनर बनी टाटा अल्ट्रॉज

नई ह्यूंदै क्रेटा की कीमत (एक्स-शोरूम) 9.99 लाख रुपये से शुरू होकर 17.20 लाख रुपये तक जाती है. यह कार पांच मॉडल्स- ई, ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) में आती है. इसका इंजन और गियरबॉक्स किआ सेल्टॉस से लिया गया है. यह तीन इंजन ऑप्शन में आती है- 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल. ये इंजन क्रमश: 115पीएस की पावर व 144एनएम टॉर्क, 115पीएस की पावर व 250एनएम टॉर्क, और 140पीएस की पावर व 242एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है.

  एचडीएफसी बैंक द्वारा वीडियो केवाईसी सुविधा लॉन्च

Check Also

भाजपा की पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल

सुरखी विधानसभा में एक बार फिर हाइ प्रोफाइल मुकाबला होने के आसार भोपाल . मध्‍य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *