ह्यूंदै ने इन वेरियंट्स को डिस्कंटीन्यू कर चौकाया, कंपनी ने कहा-बेहद कम हो रही थी बिक्री

नई दिल्ली (New Delhi) . नए साल की शुरुआत में ही ह्यूंदै मोटर इंडिया ने अपनी 3 पॉप्युलर कार के कुछ वेरियंट्स को डिस्कंटीन्यू कर लोगों को चौंका दिया है. इन कारों में पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी ह्यूंदै वेन्यू 1.0एल टरबो एसएमटी के साथ ही हैचबैक सेगमेंट में सेंट्रो 1.1 एमटी कारपोरेट, सेंट्रो 1.1 एएमटी कारपोरेट, ग्रांड आई10 नियोस 1.2 एमटी कारपोरेट, ग्रांड आई10 नियोस 1.2 एएमटी कारपोरेट जैसी कारें हैं.

ह्यूंदै का कहना है कि इन तीनों पॉप्युलर कारों के इन वेरियंट्स की बिक्री बेहद कम होती है, ऐसे में उन्हें डिस्कंटीन्यू कर देना ज्यादा बेहतर ऑप्शन है. सेंट्रो और ग्रैंड आई10 निऑस के जिन वेरियंट्स को डिस्कंटीन्यू किया जा रहा है, वो सारे लिमिटेड ए़डिशन मॉडल थे और फेस्टिवल सीजन बीत जाने के बाद इन कारों की उतनी बिक्री नहीं हो रही है. कंपनी ने सभी डीलरशिप को बता दिया है कि वेन्यू,सेंट्रो और ग्रांड आई10 निऑस के इन वेरियंट्स के जितने स्टॉक हैं, उतनी ही बुकिंग करें, नहीं तो कुछ समय बाद इन कारों की बिक्री पूरी तरह बंद हो जाएगी.

  महाराष्ट्र सरकार की फैसले से खफा हुई जनरल मोटर्स, दी कामकाज समेटने की धमकी

आप भी अगर इन कारों को खरीदने की सोच रहे हैं तो या तो जल्दी करें या खरीदने का विचार ही त्याग दें. मालूम हो ‎कि ह्यूंदै वेन्यू 1.0 लीटर टरबो एसएमटी टर्बो पेट्रोल (Petrol) वेरियंट में सबसे अफॉर्डेबल कार है, जिसका एक्स शोरूम दिल्ली प्राइस 8.52 लाख रुपये है. हालांकि, यही इंजन कंपनी एसएक्स और एसएक्स (ओ) वेरियंट में दे रही है. ह्यूंदै वेन्यू सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट की काफी पॉप्युलर कार है और किआ सॉनेट के बाद इस कार की सबसे ज्यादा बिक्री हो रही है.

  जियो प्लैटफार्म्स का मुनाफा 15.5 प्रतिशत बढ़कर 3,489 करोड़

भारत में इस कार का ‎किआ सोनेट,मारुति ‎विताराब्रेझा, टाटा नेक्सान, महिंद्रा एक्सयूवी300 स्पोर्ट जैसी कारों से मुकाबला है. बीते दिसंबर में ह्यूंदै ने कार प्रोडक्शन के मामले में रेकॉर्ड बनाते हुए 70,000 से ज्यादा कारें चेन्नै स्थित प्लांट में बनाई. इस साल कंपनी ने प्रोडक्शन के साथ ही सेल और नई कार लॉन्च को लेकर सटीक योजना बनाई है. ह्यूंदै ने फेस्टिवल सीजन में ह्यूंदै ग्रांड आई10 निऑस और सेंट्रो के कारपोरेट एडीशन्स लॉन्च किए थे. इन कारों को कुछ ज्यादा कीमत के साथ पिछले साल लॉन्च किया गया था. हैचबैक सेगमेंट की इन दोनों कारों में फीचर्स की भरमार है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *