मैं शाहीन बाग जाकर महिलाओं की बात सुनुंगा और मोदी व उनके लोगों को बताऊंगा : बाबा रामदेव


नई दिल्ली . बाबा रामदेव ने एक समाचार चैनल से कहा है कि वे शाहीन बाग जाकर महिलाओं से बातें करके पीएम मोदी और उनके लोगों को बताएँगे. उन्होंने कहा कि मैं किसी के पक्ष या विपक्ष (समर्थन या विरोध) में नहीं जा रहा हूं और न ही किसी का बिचौलिया हूं. शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर बाबा रामदेव ने कहा कि सड़क के ऊपर धरना प्रदर्शन ठीक नहीं है, जितना हिन्दू को रहने का अधिकार है उतना ही मुस्लिमों को भी इस देश में रहने का अधिकार है. योग गुरु ने कहा, उन्हें डर क्यों है? देश में काल्पनिक भय तैयार किया जा रहा है.

  लॉकडाउन 4.0 में छूट ने बढ़ाया संकट, मरीज सवा लाख पार, फैल चुका है कम्युनिटी संक्रमण

रामदेव ने CAA के मुद्दे पर कहा, ”आजादी संविधान और न्याय पर आधारित होनी चाहिए. मुझे जिन्ना वाली आजादी नहीं चाहिए, महात्मा गांधी और भगत सिंह वाली आजादी चाहिए. पिछले एक-दो महीनों से लग रहा है कि हिन्दुस्तान में सभी प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं. मैं आंदोलनों का पक्ष लेने वाला व्यक्ति हूं. आंदोलन करना लोगों का अधिकार है.” उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून से मुसलमानों की नागरिकता छिनेगी यह झूठा प्रचार किया जा रहा है.’ बाबा रामदेव से कार्यक्रम के दौरान ट्विटर पर जब यह पूछा गया कि क्या बाबा रामदेव शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए आएंगे. महिलाओं का समर्थन देंगे? क्या बाबा रामदेव के पास देश में शांति के लिए कोई मंत्र है? उन्होंने कहा कि मैं जाकर उनसे बात करूंगा. उन्होंने CAA को लेकर पूछे गए सवाल पर आगे कहा, ”यह देश जितना BJP और नरेंद्र मोदी का है, उतना ही विपक्ष का भी, ऐसे आंदोलन से विदेश में देश की बदनामी होती है.

  माउंट आबू में साधु-संतों से की गई मारपीट

रोजगार से जुड़े मुद्दे पर बाबा रामदेव ने कहा, ”मैंने 2 लाख लोगों को रोजगार दिया, करीब 5 लाख किसान मेरे साथ जुड़े हैं, और 5 लाख लोगों को रोजगार देने की योजना अभी भी है. मेरी कोई लग्जरी लाइफ नहीं और कोई वाइफ नहीं.” बाबा रामदेव ने कहा, ”यदि मैं इस देश में आर्थिक प्रगति कर रहा हूं तो इससे देश का ही हित है. इससे अर्थव्यवस्था में देश को मदद ही मिल रही है.

  कोरोना वायरस को लेकर चिंता और बढ़ी

Check Also

कलक्टर श्रीमती आनंदी ने आज शहर के इन क्षेत्रों में लगाई निषेधाज्ञा

उदयपुर (Udaipur). उदयपुर (Udaipur) शहर के विभिन्न क्षेत्रों में नोवेल कोरोना (Corona virus) से संक्रमित …