Thursday , 25 February 2021

अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए बदले नहीं जाएंगे मैच अधिकारी : आईसीसी

दुबई . अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए मैच अधिकारी बदले नहीं जायेंगे. आईसीसी के अनुसार जवागल श्रीनाथ पूरी सीरीज में मैच रेफरी रहेंगे. वहीं अनिल चौधरी आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर नितिन मेनन के साथ तीसरे डे-नाईट टेस्ट में शामिल होंगे जबकि वीरेंद्र शर्मा चौथे टेस्ट में मेनन के साथ मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे.

  सीरीज जीतने तीसरा टेस्ट सबसे अहम : आर्चर

आईसीसी ने इससे पहले कहा था कि वह पहले दो टेस्ट मैचों में चौधरी और शर्मा के प्रदर्शन का आंकलन करना चाहता था जिसके कारण ही मैच अधिकारियों की घोषणा में विलंब हुआ. चौधरी ने पहले टेस्ट में मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया पर उन्होंने दूसरे टेस्ट में तीसरे अंपायर की भूमिका के दौरान एक गलती कर दी थी जिसके कारण उन्हें हटाये जाने की बातें कही जा रहीं थीं. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से खेला जाएगा जबकि दोनों टीमों के बीच चौथा और अंतिम टेस्ट चार मार्च से होगा. यह दोनो ही मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे.

  रूट ने अश्विन की जमकर प्रशंसा की, विश्व स्तरीय गेंदबाज बताया

अगले दो टेस्ट के लिए मैच अधिकारी इस प्रकार हैं :

तीसरा टेस्ट : नितिन मेनन, अनिल चौधरी (मैदानी अंपायर), सी शमशुद्दीन (तीसरे अंपायर), केएन आनंथापदमानभान (चौथे अंपायर) और जवागल श्रीनाथ (मैच रेफरी)
चौथा टेस्ट : नितिन मेनन, वीरेंद्र शर्मा (मैदानी अंपायर), अनिल चौधरी (तीसरे अंपायर), सी शमशुद्दीन (चौथे अंपायर) और मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ.

  पिछले आईपीएल के आधार पर युवाओं को मिला अवसर

 

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *