21 फरवरी से शुरू होगा आईसीसी महिला टी20 विश्व कप


नई दिल्ली. 21 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप खेला जाएगा. इसमें विश्व की शीर्ष 10 टीमें भाग लेंगी. इसमें पांच मैदानों पर 23 मुकाबले खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाएगा. वहीं फाइनल मुकाबला आठ मार्च को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा. मौजूदा विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार भी खिताब को अपने पास बरकरार रखने उतरेगी. घरेलू धरती पर होने का लाभ भी मेजबानों को मिलेगा.

  खाली स्टेडियमों में खेले जाएं आईपीएल मैच : हरभजन

इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी पर भी सबकी नजरें रहेंगे. पेरी ने अब तक इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से हर मैच में हिस्सा लिया है. वहीं क्वालिफायर खेलकर थाईलैंड की टीम ने पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में जगह बनाई है. टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमें हैं भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज.

  बटलर ने विश्व कप फाइनल की शर्ट से अस्पताल के लिए 65,000 पौंड जुटाएं

बांग्लादेश और थाईलैंड ने क्वलिफायर राउंड खेलकर टूर्नामेंट में जगह बनाई. टीमों को ए और बी दो ग्रुप में बांटा गया है. जहां ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश हैं, वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और थाईलैंड शामिल हैं. दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी.

  बेटे इजहान के साथ टेनिस खेलती नजर आयीं सानिया

Check Also

विश्व कप जीत का अहसास लाजवाब था : हरभजन

नई दिल्ली (New Delhi). लॉकडाउन (Lockdown) के कारण घरों में रह रहे खिलाड़ी अपने अच्छे …