IDFC First Bank ने छुआ 52 सप्ताह का रिकॉर्ड हाई, 11 प्रतिशत उछला शेयर

मुंबई (Mumbai) . शुक्रवार (Friday) को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (Bank) के शेयरों में अच्छी तेजी के कारण शेयर 52 सप्ताह के रिकॉर्ड हाई 65.70 रुपये पर पहुंच गया. तेजी की वजह है, कि एक दिन पहले ही आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (Bank) के बोर्ड ने विभिन्न माध्यमों से 3000 करोड़ रुपये के फंड रेजिंग प्लान को मंजूरी दी है. फैसले के चलते आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (Bank) का शेयर शुक्रवार (Friday) को बीएसई पर 0.60 रुपये की तेजी के साथ 58.70 रुपये प्रति शेयर पर खुला.

  सोना-चांदी में जारी है गिरावट का दौर

गुरुवार (Thursday) को यह 58.10 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था. इसके बाद बीएसई पर दिन के कारोबार में यह 65.70 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया, जो 52 सप्ताह का रिकॉर्ड हाई है. कारोबार के दौरान आईडीएफसी फस्ट बैंक (Bank) के शेयर में 10.84 फीसदी तक की तेजी देखने को भी मिली. बैंक (Bank) के शेयर का 52 सप्ताह का लो 17.75 रुपये प्रति शेयर था, जो 24 मार्च 2020 को दर्ज किया गया था.

बैंक (Bank) ने शेयर बाजारों को दी गई एक सूचना में कहा कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (Bank) के बोर्ड ने एक या एक से ज्यादा तरीकों के माध्यम से सिक्योरिटीज को जारी कर 3000 करोड़ रुपये तक के फंड की रेजिंग को मंजूरी दी है. इन तरीकों में प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट, फॉलो ऑन पब्लिक ऑफरिंग आदि शामिल हैं. बैंक (Bank) यह फंड एक या एक से ज्यादा राउंड में जुटा सकता है.

  इस कंपनी ने कोरोनाकाल में तोड़ दिया रिकॉर्ड : 20 लाख गाड़ियों के निर्यात का आंकड़ा किया पार

बैंक (Bank) के बोर्ड ने प्रस्तावित फंड रेजिंग प्लान के नियम व शर्तें तय करने के लिए कैपिटल रेजिंग कमेटी गठित की है. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (Bank) का हेडक्वार्टर मुंबई (Mumbai) में है और इसने 1 अक्टूबर 2015 से कारोबार शुरू किया. 6 नवंबर 2015 को बैंक (Bank) बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुआ. इस वक्त बैंक (Bank) का मार्केट कैप 35,852.79 करोड़ रुपये है. बैंक (Bank) के शेयरों पर अपर प्राइस बैंक (Bank) 66.80 रुपये का है, जो शेयर में 15 फीसदी उछाल आने पर लग जाएगा.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *