‘अगर मुझे सुनियेगा तो आपको और नयी पीढ़ी के लोगों को लाभ मिलेगा’ – तेजस्वी यादव से बोले नीतीश


पटना (Patna) . बिहार (Bihar) विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री काल के दौर की चर्चा करने पर अपने भाषण में कहा कि उस समय गोद में रहते थे, हम गोद नहीं उठाये हैं.

नीतीश ने अपने भाषण के शुरुआत में तेजस्वी यादव और अन्य युवा विधायकों को कहा कि नई पीढ़ी के लोग जीत कर आये हैं अच्छा लगता हैं और फिर अपने बारे में कहा कि हमलोग असीमित समय तक काम नहीं करेंगे, अगर मुझे सुनियेगा तो आपको और नयी पीढ़ी के लोगों को लाभ मिलेगा.

  बिहार में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें सीएम नीतीश दिखाएंगे हरी झंडी

नीतीश ने तेजस्वी यादव और अन्य विपक्ष के सदस्य के भाषण में आलोचना का जवाब भी विस्तार से दिया. कोरोना काल में अपने सरकार और ख़ासकर अपने सभी पार्टी के सदस्य और परिवार के लोगों के पटना (Patna) एम्स में इलाज पर नीतीश कुमार ने कहा कि वो कोई विदेश का संस्थान नहीं है और वहाँ बेहतर इलाज की व्यवस्था थी इसलिए लोग उसको अधिक प्राथमिकता दे रहे थे. उन्होंने बिजली के क्षेत्र में कहा कि अब केंद्र सरकार (Central Government)भी बिहार (Bihar) के प्री-पेड स्कीम को लागू कर रही हैं.

  कोटक महिंद्रा बैंक ने आवास ऋण में ब्याज घटाकर 6.65 फीसदी किया

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नीति आयोग की बैठक में उन्होंने ”वन नेशन, वन रेट” पर बिजली देने का केंद्र सरकार (Central Government)से आग्रह किया है. वैसे, अपने भाषण में नीतीश कुमार ने साफ़ किया कि धान ख़रीदने की समय सीमा अब और नहीं बढ़ाई जाएगी. मुख्‍यमंत्री का कहना था कि इस वर्ष अब तक की सबसे अधिक 35 लाख टन से अधिक धान की ख़रीद हुई हैं जो एक रिकॉर्ड है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *