इग्नू-2020 दाखिले की अंतिम तिथि आगे बढ़ी, 31 अगस्त तक करें आवेदन


नई दिल्ली (New Delhi) . देश के खुले विश्वविद्यालय इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने जुलाई 2020 चक्र के लिए दाखिले के लिए फॉर्म भरने और री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म्स की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है. जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक अप्लाई नहीं किया वे वेबसाइट के जरिए एडमिशन फॉर्म भर सकते हैं. री-रजिस्ट्रेशन के लिए इग्नूडॉटस्मार्टडॉटईडीयूडॉटइन पर जाएं. कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) के कारण इस साल सभी कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया में देरी हुई है.

  मोदी को कोरोना की स्थिति से अवगत कराया शिवराज ने

इसके अलावा, देश भर में कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया भी प्रभावित हुई. क्योंकि अधिकांश संस्थानों के लिए बोर्ड परीक्षा और फाइनल ईयर के परिणाम में देरी हुई. छात्रों की आसानी के लिए, इग्नू के जो छात्र (student) आवेदन करने के लिए अपने अंतिम परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिजल्ट जारी होने के बाद इन छात्रों को बाद में अपनी मार्कशीट दिखानी होगी. इस बीच आवेदन पत्र के साथ एक अंडरटेकिंग भी देना होगा.

  शिवराज ने तीसरी लहर से निपटने को दिए निर्देश

एक बार एडमिशन फॉर्म ऑनलाइन जमा करने के बाद, छात्र (student) अपने दाखिले की प्रोग्रेस को ट्रैक कर सकते हैं. दाखिला कन्फर्म होने पर सिस्टम के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर मैसेज भेजा जाएगा. छात्रों को एक फॉर्म के लिए 200 रुपये फीस देनी होगी. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों या एक विषय के लिए कोई शुल्क नहीं. इग्नू के अनुसार दूसरे पाठ्यक्रम या आवेदन के बाद शुल्क का भुगतान करना होगा.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें