आईआईटी मद्रास ने जीता सैमसंग E.D.G.E. कैम्‍पस प्रोग्राम का पांचवां संस्‍करण, एफएमएस दिल्‍ली बना फर्स्‍ट रनर-अप

 

केन कांग, प्रेसिडेंट और सीईओ, सैमसंग एसडब्‍ल्‍यूए

 

भारत के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रांड सैमसंग ने पूरे भारत के 20 शीर्ष संस्‍थानों से 5,200 से अधिक प्रतिभाशाली छात्रों ने भागीदारी के साथ अपने राष्‍ट्रीय कैम्‍पस प्रोग्राम सैमसंग E.D.G.E के समापन की घोषणा की.

 

आईआईटी मद्रास की टीम दि सीक्रेट सोसाइटी, जिसमें गुहान नारायणन, मुकुंद खंडेलवाल और ऋषभ जैन शामिल हैं, ने फाइनल राउंड में कोरोना के बाद न्‍यू नॉर्मल में संभावित ग्राहकों तक संपर्क-रहित तरीके से पहुंचने के लिए उपभोक्‍ता-केंद्रित, इन्‍नोवेशन समाधान पेश कर जीत हासिल की. एफएमएस दिल्‍ली की टीम प्रावेगा दूसरे स्‍थान पर और एक्‍सएलआरआई जमेशदपुर की टीम माफि‍या तीसरे स्‍थान पर रही.

 

इस साल, दो महीने तक चले प्रोग्राम के सभी राउंड वर्चुअल तरीके से आयोजित किए गए ताकि छात्रों और सभी सैमसंग कर्मचारियों के लिए सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके. तीन माह की इस प्रतियोगिता में बी.टेक, मास्‍टर्स ऑफ बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन और मास्‍टर्स इन डिजाइन जैसे विविध डोमेन के छात्रों को प्रतिभागिता के लिए आमंत्रित किया गया था.

 

वर्चुअल कार्यक्रम में केन कांग, प्रेसिडेंट और सीईओ, सैमसंग एसडब्‍ल्‍यूए और सैमसंग इंडिया के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया. कांग ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि 2020 को कठिन समय में इनोवेटिव सोच के लिए याद रखा जाएगा, जो अटूट मानवीय भावना का प्रमाण है. उन्‍होंने छात्रों से अपने आइडिया और सपनों को पूरा करना आगे भी जारी रखने की बात कही.

  आडवाणी ने रथयात्रा नहीं निकाली होती तो आज भगवान राम का यह सम्मान नहीं होता : कटारिया

 

सैमसंग E.D.G.E. सैमसंग इंडिया की एक कैम्‍पस रिक्रूटमेंट और एंगेजमेंट पहल है, जिसे टॉप बी-स्‍कूल्‍स, इंजीनियरिंग और डिजाइन इंस्‍टीट्यूट्स के युवा कौशल को अवसर उपलब्‍ध कराने के लिए 2016 में शुरू किया गया.

 

हर साल भारत के शीर्ष संस्‍थानों के प्रतिभाशाली छात्र (student) एकसाथ एकत्रित होकर वास्‍तविक-समय की चुनौतियों के लिए विशिष्‍ट समाधान उपलब्‍ध कराते हैं.

 

समीर वधावन, हेड, मानव संसाधन, सैमसंग इंडिया, ने कहा, सैमसंग में, हमारा मानना है कि केवल अर्थपूर्ण इनोवेशन बदलाव लाने में सक्षम हैं. सैमसंग E.D.G.E. कैम्‍पस प्रोग्राम के माध्‍यम से, हम युवा प्रतिभाओं को प्रोत्‍साहित करना चाहते हैं और उन्‍हें वास्‍तविक जीवन की समस्‍याओं के लिए रचनात्‍मक समाधान प्रस्‍तुत करने के लिए एक मंच प्रदान करना चाहते हैं. इस साल टीमों को वर्तमान में पूरी दुनिया में लोगों के सामने आई चुनौती के लिए नए-युग के समाधान पर इन्‍नोवेशन प्रस्‍तुत करने का काम दिया गया था. हम प्रतिभावान विचारों को देखकर काफी खुश हैं, जिनमें हमारे समाज को बदलने की क्षमता है.

 

पूरे भारत से कुल 1,763 टीमों ने भाग लिया, जिसमें से 48 टीमें रीजनल राउंड्स में पहुंचने में सफल हुईं और अंत में 8 टीमों का चयन फाइनल राउंड के लिए किया गया. विजेता टीम को सैमसंग की ओर से प्री-प्‍लेसमेंट ऑफर और 400,000 रुपये नकद पुरस्‍कार के साथ फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन प्रदान किया गया.

 

  राजस्‍थान में 4 अपर जिला न्यायालय सृजित एवं स्थापित

एफएमएस दिल्‍ली की पहली रनर-अप टीम ने उपभोक्‍ताओं के लिए चैट-बोट अनुभव पर आधारित मैसेजिंग एप और इस साल की थीम – ‘The Era of UNTACT New Days, New Ways’ पर आधारित स्‍टोर को प्रस्‍तुत किया. इस साल की थीम पर फाइनल आठ टीमों को उपभोक्‍ताओं के लिए एक संपर्क-रहित अनुभव वाला एक विशिष्‍ट समाधान प्रदान करने के लिए कहा गया था. फर्स्‍ट रनर-अप को सैमसंग के साथ प्री-प्‍लेसमेंट इंटरव्‍यू और 200,000 रुपये का नकद पुरस्‍कार प्रदान किया गया. एक्‍सएलआरआई जमशेदपुर (Jamshedpur) की टीम माफिया ने एक इन्‍नोवेटिव वर्चुअल स्‍टोर वॉक समाधान प्रस्‍तुत कर सेकेंड रनर-अप का स्‍थान हासिल कर 1,00,000 रुपये का नकद पुरस्‍कार जीता.

 

सैमसंग E.D.G.E. अपनी तरह का पहला ऐसा कैम्‍पस प्रोग्राम है जो देश के प्रतिभावान छात्रों को अपना कौशल प्रदर्शित करने, अर्थपूर्ण विचार साझा करने और अपने करियर की बेहतरीन शुरुआत करने का अवसर उपलब्‍ध कराता है.

 

प्रोग्राम में तीन राउंड थे. पहला राउंड कैम्‍पस राउंड था, जिसमें टीमों को सबसे इन्‍नोवेट तरीके से रिसर्च, ब्रेनस्‍ट्रोम और फॉर्मूलेट करना था. कैम्‍पस राउंड के बाद रीजनर राउंड था, जहां चयनित टीमों को अपने प्‍लान को सैमसंग बिजनेस लीडर्स के सामने प्रस्‍तुत करना था. रीजनल राउंड के अंत में, टॉप 8 टीमों का चयन किया गया और उनके संबंधित समाधान पर सैमसंग लीडर्स ने उनका मार्गदर्शन किया. अंतिम 8 टीमों ने नेशनल राउंड में तीन विजेता टीम बनने के लिए आपस में कड़ी प्रतिस्‍पर्धा की.

  राजस्‍थान के जैसलमेर जिले में GSI ने दी राज्य सरकार को खोज रिपोर्ट

 

सैमसंग इंडिया न्यूजरूम लिंक: to be added

 

सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी लिमिटेड के बारे में

सैमसंग अपने बदलावपूर्ण आइडिया और तकनीक के साथ दुनिया को प्रभावित और भविष्य का आकार प्रदान करता है. कंपनी ने टीवी, स्मार्टफोन, वियरेबल डिवाइसेस, टैबलेट, डिजिटल उपकरण, नेटवर्क सिस्टम और मेमोरी, सिस्टम एलएसआई, फाउंड्री और एलईडी सॉल्यूशन्स की दुनिया को नए सिरे से परिभाषित किया है. सैमसंग इंडिया से जुड़ी ताज़ा खबरों के लिए, सैमसंग इंडिया न्यूजरूम http://news.samsung.com/in पर जाएं. हिंदी के लिए सैमसंग न्यूजरूम भारत https://news.samsung.com/bharat पर लॉग ऑन करें. आप हमें ट्विटर @SamsungNewsIN पर भी फॉलो कर सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:

कोमल कक्कड़                                        प्रांजली चक्रबर्ती

सैमसंग साउथवेस्ट एशिया                                एवियन वी

ईमेल: Komal.kakkar@samsung.com                                                           ईमेल: pranjali@avianwe.com

फोन: 9871766694

 

 

 

 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *