चित्तौड़गढ़ में गैस सिलेंडर फटने से उड़ी घर की छत, परिवार के 3 लोगों की मौत


चित्तौड़गढ़ . राजस्थान (Rajasthan)के चित्तौड़गढ़ जिले में शुक्रवार (Friday) तड़के हुए दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार की दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई. हादसा घरेलू गैस सिलेंडर फटने की वजह से हुआ. सिलेंडर फटने से हुए धमाके के कारण घर की छत उड़ गई और भयंकर आग लग गई. हादसे में परिवार के 4 अन्य लोग घायल हुए हैं.

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताया है. जानकारी के अनुसार, हादसा चित्तौड़गढ़ शहर के प्रतापनगर इलाके में हुआ. वहां एक परिवार अपने घर में चैन की नींद सो रहा था. इसी दौरान तड़के घर में रखा गैस सिलेंडर अचानक तेज धमाके के साथ फट गया. सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई और छत उड़ गई. मलबे में दबने से और झुलसने से परिवार के 7 लोग घायल हो गए. धमाका इतना तेज था कि आसपास के लोग भी जग गए. वे दौड़कर घटनास्थल पर पहुंचे और वहां की स्थिति देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

मौके पर मौजूद लोगों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया. वहां चिकित्सकों ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस (Police) ने मौके पर पहुंचकर दमकल को बुलाया तब आग बुझाई जा सकी. हादसे में परिवार के दो बच्चों समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें से दोनों बच्चों और एक अन्य व्यक्ति को प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर (Udaipur) के लिए रेफर कर दिया गया है.

  तेलंगाना में आज से 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन
न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *