Thursday , 21 October 2021

चुनावी व्यय पर्यवेक्षण-समन्वय संबंधी बैठक सम्पन्न : अधिकारियों-कर्मचारियों को अलर्ट रहने और हर कार्यवाही की सूचना तत्काल देने के निर्देश


उदयपुर (Udaipur). विधानसभा उप चुनाव 2021 के तहत निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ में विभिन्न कार्यों के पर्यवेक्षण एवं समन्वय के संबंध में बुधवार (Wednesday) को जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई.

कलक्टर ने बताया कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार विधानसभा उपचुनाव में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी के चुनावी व्यय की सीमा 30.80 लाख रुपये निर्धारित की गई है, ऐसे में प्रत्याशी द्वारा विभिन्न मदों में किए जाने वाले व्ययों के लेखों के संधारण के लिए पूरी तरह से सतर्कता बरतने की जरूरत है. उन्होंने अधिकारियों को इस मामले में पूरी तरह सतर्क रहने और इस संबंध में की गई हर कार्यवाही की सूचना व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

  डॉ. ममता पानेरी को मिला ‘काव्य सारथी सम्मान‘

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में मौजूद विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रभारियों से उनको दायित्वों और इसके लिए किए गए इंतजामों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि संबंधित प्रभारी व अधिकारी अपने द्वारा की गई कार्यवाही के संबंध में तत्काल पर्यवेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी या संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारी को सूचित करें. उन्हांेंने रेलवे (Railway)स्टेशन पर भी सख्ती से जांच करने एवं अवैध परिवहन पर नजर रखते तथा आदर्श आचारी संहिता का उल्लंघन करने वालो पर नियमानुसार उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

  ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रीन पटाखों के अस्थाई लाइसेंस एवं लवकुश स्टेडियन में ग्रीन पटाखों की अस्थाई दुकानों के आवेदन 22 तक मांगे

व्यय पर्यवेक्षक बोलें, टीमें अलर्ट रहें: बैठक दौरान व्यय पर्यवेक्षक मुकेश राठौर ने कहा कि व्यय अनुवीक्षण से जुड़ी सभी टीमें अलर्ट रहें तथा मतदाताओं को किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचाने के लिए नियमित जांच करते रहे. उन्होंने भटेवर, मावली आदि स्थानों पर अन्य जिले से आने वाले वाहनों की गहन चैकिंग करने के लिए चैक पोस्ट स्थापित करने को कहा. पर्यवेक्षक ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को संपादित करने में अधिकारियों को अपनी महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन करने और कोविड प्रोटोकॉल की पूरी-पूरी पालना के निर्देश दिए.

  वल्र्ड एनेस्थेसिया डे पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

बैठक में एडीएम ओपी बुनकर व अशोक कुमार, एडीएसपी अनंत कुमार, व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के प्रभारी व डीडी नगर निकाय विनय पाठक, सहायक प्रभारी अनुज पारीक, आयकर विभाग के विनोद चौधरी, एलडीएम पीसी पितलिया, जनसंपर्क उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा, एयरपोर्ट, आबकारी, नारकोटिक्स, सीजीएसटी कामर्सियल टैक्स, प्रवर्तन निदेशालय कस्टन विभाग, रेलवे (Railway)प्रोटेक्शन फोर्स व अन्य अधिकारियों ने अपने-अपने प्रभाग से संबंधित जानकारी दी.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *