रिश्ते को परफेक्ट बनाने में सिर्फ प्यार से नहीं चलता काम, पुरुषों में पांच अन्य खूबियां भी खोजती हैं महिलाएं


नई दिल्ली (New Delhi) . सिर्फ प्यार के साथ किसी रिश्ते को परफेक्ट बनाने की कल्पना नहीं की जा सकती है. एक हालिया अध्ययन में सामने आया है कि महिलाएं अपने पार्टनर में प्यार के अलावा भी कई खूबियों की चाहत रखती हैं.

शोध में सामने आया है कि महिलाएं अपने साथी में विनम्रता का गुण चाहती हैं. महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर बहुत सरल स्वभाव का हो. एक अंतरराष्ट्रीय सर्वे में ज्यादातर महिलाओं ने इच्छा जताई है कि वे अपने पार्टनर में दया और विनम्रता का भाव देखना चाहती हैं. दूसरी चीज जो महिलाएं पुरुषों में ढूंढती हैं वह है बुद्धिमानी. बुद्धिमानी का मतलब यहां सिर्फ शिक्षा या डिग्री से नहीं है. ऐसे बहुत से पुरुष हैं जो बिना किसी अच्छी डिग्री के भी बुद्धिमानी से बहुत कुछ हासिल कर लेते हैं और महिलाएं ऐसे पुरुषों के प्रति ज्यादा आकर्षित होती हैं.

उदारता एक ऐसा गुण है जो आज के जमाने में बहुत कम लोगों में पाया जाता है. शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि जिन पुरुषों में उदारता का भाव होता उन्हें महिलाएं जल्दी पसंद करती हैं. उदार पुरुषों की तरफ महिलाएं आसानी से आकर्षित हो जाती हैं. आत्मविश्वास एक ऐसा गुण है जो हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच लेता है. महिलाएं आत्मविश्वास से भरे पुरुषों को बहुत पसंद करती हैं. ज्यादतर महिलाओं को ऐसे पुरुष अच्छे लगते हैं जिनमें बनावटी या दिखावापन नहीं होता है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *