राजस्‍थान के शहरों में छोटे रास्तों पर गली-गली में नहीं खुलेंगे बार

जयपुर . सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला ‎किया है, ‎जिसके तहत शहर में 30 फीट के रास्तों पर बार लाइसेंस की अधिसूचना को निरस्त करने का फैसला किया है. बता दें ‎कि सीएम निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में सीएम ने वित्त विभाग के अफसरों को शहरों में 30 फीट की गलियों में होटल-रेस्टोरेंट में बार लाइसेंस की अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के निर्देश दिए हैं.

  अगले महीने कम होगी रसोई गैस की कीमत

इस फैसले पर शराबबंदी समर्थक कार्यकर्ताओं और विपक्ष ने आपत्ति जताई थी. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार अपनी मद्य संयम नीति की कड़ाई से पालना कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. सीएम ने राज्य में आबकारी विभाग को इन्स्पेक्टर राज से मुक्त कर सिस्टम में पारदर्शिता व प्रभावी सुधार के लिए कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य और युवा पीढ़ी को मादक पदार्थों से दूर रखने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. इस दिशा में रात 8 बजे शराब की दुकानों को बंद करने, ई-सिगरेट पर प्रतिबंध और हुक्का बार पर रोक जैसे सख्त निर्णय किए गए हैं.

  एमजी मोटर ला रही 7 सीटर हेक्टर प्लस

आमजन में इनका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है. ‎फिलहाल सीएम ने बैठक में सर्विस डिलिवरी सिस्टम को और बेहतर बनाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह शासन के संकल्प के साथ कार्य कर रही है. सीएम ने निरोगी राजस्थान अभियान को जन आंदोलन बनाने की अपील की.

  हर 3 हफ्ते बाद मेरी शादी की कोई नई तारीख आ जाती है, पहली बार शादी को लेकर बोलीं आलिया भट्ट

Check Also

रिपोर्ट साल 2018-19: एम्स की ओपीडी में घटे मरीज

नई दिल्ली. दिल्ली एम्स में साल 2018-19 में ओपीडी आने वाले मरीजों की संख्या गत …