महिला टी20 विश्व कप : शेफाली और पूनम के शानदार प्रदर्शन से भारत ने बांग्लादेश को हराया


पर्थ (ईमएएस). शेफाली वर्मा और पूनम यादव के शानदार प्रदर्शन से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हरा दिया.. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीन ने शेफाली के 39 और जेमिमाह रोड्रिगेज के 34 रनों की सहायता से छह विकेट पर 142 रन रन बनाये. वहीं बांग्लादेश की ओर से कप्तान सलमा खातून और पन्ना घोष ने दो-दो विकेट लिए.

  खरीफ बुवाई की रणनीति के लिए अगले सप्ताह राष्ट्रीय स्तर पर होगी वीडियो कांफ्रेंस

इसके बाद जीत के लिए मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछ करते हुए बांग्लादेश की टीम आठ विकेट पर 124 रन ही बना पायी. भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा अरुंधति रेड्डी और शिखा पांडे ने दो-दो तथा राजेश्वरी गायकवाड ने एक विकेट लिया. 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा ओर उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पायी. निगार सुल्ताना 35 और मुर्शीदा खातून ने 30 रन बनाये जबकि फाहिमा खातून ने 17, जहांआरा आलम ने 10 और रूमान अहमद ने 13 रन बनाए.

  कोरोना संकट के बीच एप्पल चिकित्साकर्मियों के लिए बना रही है मुखौटे

इससे पहले भारतीय टीम की ओर से शेफाली और जेमिमाह के अलावा वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 20, दीप्ति शर्मा ने 11, रिचा घोष ने 14, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आठ और शिखा पांडे ने नाबाद सात रन बनाए. भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी जीत है. पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप ए अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है.

  21 जमाती सहित 23 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

Check Also

तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मरीज

राष्ट्रीय » तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मरीज नई दिल्‍ली . …