भारत ने दिए 33 एक्सट्रा रन, बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता


पोचेस्ट्रूम. भारत के फील्डरों और गेंदबाज़ों द्वारा दिए गए 33 एक्सट्रा रन भारत को भारी पड़े और कप्तान अकबर अली की मुश्किल वक्त में खेली गई संयम भरी पारी के दम पर बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उसने भारत को 3 विकेट (DLS) से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया.

बांग्लादेश ने पहले भारतीय टीम को 177 रनों पर ऑल आउट किया और उसके बाद इमॉन और कप्तान अकबर अली की साझेदारी के दम पर खिताब जीत लिया. एक समय बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 102 रन था और ऐसा लग रहा था कि भारत मैच पर कब्जा कर सकता है लेकिन रिटायर्ट हर्ट होकर मैदान से बाहर गए इमॉन फिर लौटे और अकबर के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम का पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने का सपना बांग्लादेश के धैर्य के सामने टूट गया.

  PCL : डगआउट में मोबाइल फोन के प्रयोग को लेकर फंसे वसीम, बचाव में आया PCB

बांग्लादेश पहली बार किसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. वहीं, भारत का यह 7वां विश्व कप फाइनल था. भारत चार बार खिताब जीत चुका है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय बल्लेबाज 47.2 ओवरों में 177 रनों पर सिमट गए. भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने 88, तिलक वर्मा ने 38 और धु्रव जुरेल ने 22 रनों का योगदान दिया. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच पाया. बांग्लादेश के अविषेक दास ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 40 रन देकर 3, शोरीफुल और तंजीम ने 2-2, रकीबुल ने 1 विकेट लिया.

  दो मार्च से IPL के लिए अभ्यास करेंगे धोनी

जवाब में बांग्लादेश ने मजबूत शुरुआत की. लेकिन, फिरकी गेंदबाज रवि बिश्नोई ने अपने स्पैल में शुरुआती 4 विकेट झटककर बांग्लादेश को बैकफुट पर पहुंचा दिया. सलामी बल्लेबाज परवेज इमोन रिटायर्ड हर्ट होकर पैवेलियन लौट गए. उन्होंने 4 विकेट गिरने के बाद आकर कुल 47 रन बनाए. इसके बाद कप्तान अकबर अली ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 43 रन बनाए. रकीबुल हसन 9 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने 4, सुशांत मिश्रा ने 2, जयसवाल ने 1 विकेट लिए.

  न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी नेविटोरी को पीछे छोड़ा

Check Also

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंची कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात

मुम्बई. रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कर्नाटक, बंगाल, सौराष्ट्र और गुजरात की टीमें …