टी20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान से भिड़ंत के साथ भारत करेगा अपने अभियान का आगाज

नई दिल्‍ली . टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत अपने अभियान का आगाज पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगा. भारत और पाकिस्‍तान के बीच 24 अक्‍टूबर को मुकाबला होगा. दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस भिड़ंत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाले इस मुकाबले में, प्रदर्शन के आधार पर, विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया हावी दिखाई देती है.

टी20 मैचों में भारत का पलड़ा भारी है. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से छह में उसे जीत मिली है. एक मैच टाई रहा, जबकि एक मैच उसने गंवाया. भारत ने पाकिस्तान से पिछले चारों टी20 मैच जीते हैं. भारत और पाकिस्‍तान दोनों टीमें टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के ग्रुप 2 में हैं. इन दोनों के अलावा इस ग्रुप में अफगानिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड स्‍कॉटलैंड और नामीबिया की टीमें भी हैं.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत के शेड्यूल की बात करें 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने के बाद टीम इंडिया का सामना 31 अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड से होगा. भारत और पाकिस्‍तान के बीच दुबई में शाम 7.30 बजे रविवार (Sunday) को मुकाबला खेला जाएगा. ग्रुप 2 में भारत कुल 5 मैच खेलेगा, जिसमें एक मैच को छोड़कर बाकी सभी मैच दुबई में खेले जाएंगे. भारत और अफगानिस्‍तान के बीच मैच अबु धाबी में खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 24 अक्‍टूबर को दुबई में खेला जाएगा. इसके बाद 31 अक्‍टूबर को भारत और न्‍यूजीलैंड दुबई में एक दूसरे से मुकाबला करेंगे. इसके बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 नवंबर को अबू धाबी में मुकाबला होगा. 5 नवंबर को भारत और स्‍कॉटलैंड दुबई में भिड़ेंगे जबकि 8 नवंबर को भारत नामीबिया की टीम के साथ दुबई में खेलेगी.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *