कोविड-19 टीकाकरण अभियान में मदद कर रहे हैं भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक

न्यूयॉर्क . अमेरिका के न्यू जर्सी में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक हजारों स्थानीय लोगों को कोविड-19 (Covid-19) का टीका लगाने में मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं.

ओशन काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट के ‘पब्लिक हेल्थ, प्रीप्रेयडनेस, प्लानिंग एंड एजुकेशन’ के निदेशक डॉ. मुकेश रॉय और ‘मानेमाउथ एंड ओशन काउंटी चैप्टर ऑफ एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन’ (एमओसीएएपीआई) के अध्यक्ष अविनाश गुप्ता कोविड-19 (Covid-19) के टीकाकरण अभियान में अधिकारियों की मदद करने की इस पहल की अगुवाई कर रहे हैं. एक बयान में कहा कि टीके लगाने के लिए सभी की जरूरत है और ‘‘सरकार इस अकेले पूरा नहीं कर सकती. स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के सभी खंडों की मदद से ही इस पूरा किया जा सकता है.

  कई देशों में फिर कोरोना का कहर तेज, टीकाकरण की और बढ़ानी होगी गति

लिटल ने कहा,हमें इसमें हमारे सभी स्वास्थ्य प्रदाताओं की जरूरत है. टीके का हर जगह पहुंचना बेहद जरूरी है. लिटल के आह्वान पर गौर करते हुए, रॉय और गुप्ता उन प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसके तहत बड़ी संख्या में भारतीय मूल के चिकित्सक अपनी सुविधानुसार और स्वेच्छा से सप्ताहांत पर निवासियों को टीके लगाने में मदद कर रहे हैं.रॉय के हवाले से कहा गया कि एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन’ (एएपीआई) जैसे संगठन यह सुनिश्चित करने के लिए काउंटी की मदद कर रहे हैं कि आबादी के एक बड़े हिस्से को टीके लग पाएं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *