Wednesday , 14 April 2021

नीरज और हिमा सहित भारतीय भारतीय खिलाड़ी तुर्की में अभ्यास करेंगे

नई दिल्ली (New Delhi) . भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा और धाविका हिमा दास सहित भारतीय ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ी इस महीने के अंत में तुर्की में अभ्यास करेंगे और इस बीच कुछ प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेंगे. नीरज चोपड़ा और शिवपाल सिंह के डायमंड लीग में भाग लेने की संभावना है जिसका पहला चरण 23 मई को मोरक्को की राजधानी रबात में होगा.

वहीं चोपड़ा के अलावा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भाला फेंक के एक अन्य एथलीट शिवपाल सिंह, देश की रिले टीमें के एथलीट भी 40 सदस्यीय दल का हिस्सा होंगे. इनमें कोच भी शामिल हैं. वे तुर्की के शहर एंताल्या में रहेंगे और कुछ प्रतियोगिताओं में भी भाग लेंगे जहां कुछ एथलीट ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास कर सकते हैं.
एशियाई खेल 2018 में महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर और मिश्रित 4 गुणा 400 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिमा 4 गुणा 100 रिले का अभ्यास करेगी. भारतीय रिले टीम पोलैंड के सिलेसिया में एक और 2 मई को होने वाली विश्व एथलेटिक्स रिले में भी भाग लेगी.

  IPL के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी तैयारी, BCCI का शानदार प्लान

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने कहा, ‘हमें तुर्की में अभ्यास करने और प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिए साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) से सहमति मिल गई है. यह लगभग 40 सदस्यीय दल होगा जिसमें कोच भी शामिल हैं. हमें विभिन्न कारणों से यूरोप में अभ्यास के लिये स्थल नहीं मिला, इसलिए हमने तुर्की जाने का फैसला किया है.’

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी तुर्की में कुछ प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेंगे और जिन्होंने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई नहीं किया है वे क्वालीफाई कर सकते हैं. वहां सुविधाएं शीर्ष स्तर की हैं और मौसम भी अच्छा है.’ वहीं देश की रिले टीमें तुर्की से पोलैंड जाकर विश्व एथलेटिक्स रिले में भाग लेंगी. विश्व एथलेटिक्स रिले की शीर्ष आठ टीमें स्वत: ही टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करेंगी.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *