भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी – BCCI


नई दिल्ली. बीसीसीआई ने कहा है कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एशिया कप की मेजबानी करने से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन भारतीय टीम टूर्नमेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी.

बीसीसीआई ने कहा है कि एशिया कप का स्तर तटस्थ होना चाहिए, क्योंकि उसके लिए इस समय पाकिस्तान जाना विकल्प ही नहीं है. इसी साल एशिया कप खेला जाना है, जो इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से अहम माना जा रहा है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि मेजबानी का कोई मुद्दा नहीं है और यह सिर्फ तटस्थ स्थल पर खेलने की बात है, क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी.

  इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाएंगे : अजहर

अधिकारी ने कहा, ‘सवाल यह नहीं है कि पीसीबी मेजबानी कर रहा है. यह टूर्नमेंट के स्थल की बात है. अभी इस समय जैसी चीजें हैं, यह साफ है कि हमें तटस्थ स्थल चाहिए होंगे. ऐसी कोई संभावना नहीं है कि भारत मल्टी नेशन टूर्नमेंट में हिस्सा लेने भी पाकिस्तान जाए. अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इस बात से खुश है कि एशिया कप बिना भारत के हो तो यह अलग बात है. लेकिन अगर भारत को एशिया कप का हिस्सा होना है तो यह जरूरी है कि टूर्नमेंट पाकिस्तान में न हो.’ 2018 में एशिया कप भारत में होना था, लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर वीजा की समस्या हुई थी और इसी कारण एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया गया था और इसकी मेजबानी बीसीसीआई ने की थी. अधिकारी ने कहा कि पीसीबी भी यही कर सकती है.

  अमेरिकी कोर्ट ने ट्रम्प की भतीजी की किताब के प्रकाशन पर लगाई अस्थाई रोक

Check Also

कोरोना संक्रमण पर आमजन करे हैल्थ प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन: सीएम गहलोत

नई दिल्ली (New Delhi). राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने …