दूसरी पारी में भी भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन, 144/4 भारत, न्यूजीलैंड पहली पारी 348


वेलिंग्टन . टीम इंडिया के शीर्ष बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी नाकाम रहे हैं. भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 144 रन ही बनाये हैं और वह अभी भी मेजबान न्यूजीलैंड से 39 रन से पीछे है. दिन का खेल खत्म होने पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रनों पर खेल रहे थे.

वहीं युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 14, कप्तान विराट कोहली 19 और चैत्तेश्वर पुजारा 11 रनों पर ही आउट हो गये. केवल मयंक अग्रवाल ही कीवी गेंदबाजों का सामना करने में सफल रहे, मयंक ने 58 रनों की पारी खेली. इससे पहले आज सुबह मेजबान कीवी टीम अपनी पहली पारी में 348 रन पर आउट हुई. इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 165 रन ही बनाये थे. ऐसे में मेजबान टीम को 183 रनों की अच्छी खासी बढ़त मिली हुई थी.

  सिनेमाघरों में दर्शकों को वापस लाना बहुत बड़ा चैलेंज: आदित्य धर

न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 89 रन, काइल जेमिसन ने 44 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 43 रनों की पारी खेली खेली. वहीं भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 68 रन देकर पांच विकेट विकेट लिए. इशांत के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने तीन, जबकि शमी और बुमराह ने एक-एक विकेट लिया.

दूसरी पारी में भी भारतीय टीम की शुरुआत निराशानजक रही. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी बोल्ट का पहला शिकार बने. इसके बाद पुजारा भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये और बोल्ट की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद विराट ने मयंक के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरु किया पर मयंक को टिम साउदी ने कैच आउट कराकर भारतीय टीम को करारा झटका दिया.

  ट्राइक्लोसन तत्व जीवाणु को रोकता है बढ़ने से

मयंक के आउट होने के बाद भी विराट जमे रहे पर बोल्ट की एक गेंद पर शॉट लगाने के प्रयास में अपना विकेट खो बैठे. इसके बाद हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने संयम से बल्लेबाजी करते हुए बिना किसी और नुकसान के पारी को आगे बढ़ाया. दोनो के बीच पांचवें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हुई है.

इससे पहले मैच के तीसरे दिन मेजबान टीम ने भारत के पहली पारी में 165 रनों के जवाब में 348 रन बनाकर मैच पर अपनी पकड़ पक्की कर ली है. मेजबान टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजी ने अच्छी बल्लेबाजी कर भारतीय गेंदबाजों की उम्मीदों पर पारी फेर दिया. जेमीसन ने 44 रन जबकि कोलिन डि ने 43 बनाये. बोल्ट ने 24 गेंदों पर 38 रन बनाये. जसप्रीत बुमराह ने सुबह के सत्र की पहली गेंद पर ही बीजे वाटलिंग 14 को पेवेलियन भेज दिया. टिम साउदी भी छह रन बनाकर इशांत का शिकार बने.

  नाबालिग लड़की को पड़ोसी बहला फुसला कर हुआ फरार

वहीं दूसरी पारी में भी भारतीय टीम की निराशाजनक शुरुआत रही. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अर्धशतक पूरा किया पर पृथ्वी शॉ 14 और चेतेश्वर पुजारा के 11 रन पर ही आउट होने से टीम दबाव में आ गयी. टीम ने चायकाल तक दो विकट पर 78 रन बनाये थे. इस तरह से भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर अब भी उससे 105 रन पीछे है. दूसरी पारी में पुजारा धीमी बल्लेबाजी करते नजर आये जिससे गेंदबाज उनपर हावी हो गये. भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने 68 रन देकर पांच विकेट लिये. रविचंद्रन अश्विन (99 रन देकर तीन) ने सुबह के सत्र में दो विकेट लिये.

Check Also

सोनिया गांधी के विज्ञापन बंद करने की सलाह के विरोध में उतरे पत्रकार संगठन

नई दिल्ली (New Delhi) . केंद्र सरकार (Government) और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों द्वारा मीडिया …