Saturday , 23 October 2021

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे एकदिवसीय में ऑस्ट्रेलिया को हराया यास्तिका और शेफाली ने लगाये अर्धशतक

सिडनी . भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम को दो विकेट से हराकर उसका विजय रथ रोक दिया है. भारतीय टीम चार साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को किसी एकदिवसीय मैच में हराने में सफल रही है. भारतीय टीम ने इस मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबानों को खेल के हर क्षेत्र में मात दी. इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रलियाई टीम ने भारतीय टीम को जीत के लिए 265 रनों का कठिन लक्ष्य दिया था जिसे भारतीय महिलाओं ने 49.3 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. भारतीय टीम की ओर से यास्तिका भाटिया 64 और शेफाली वर्मा 56 ने शानदार अर्धशतक लगाये.

  हरभजन के साथ तस्वीर साझा कर प्रशंसकों के निशाने पर आये श्रीसंत

वहीं अंतिम क्षणों अंत में दीप्ति शर्मा ने 30 गेंद में 31 और स्नेह राणा ने 27 गेंद में 30 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 47वें ओवर में दीप्ति के पेवेलियन लौटने के बाद स्नेह ने इसी ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर भारतीय टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. 49वें ओवर में स्नेह भी पेवेलियन लौट गयीं पर इसके बाद झूलन गोस्वामी ने नाबाद 08 रन बनाये. झूलन ने अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई. वहीं मेजबान टीम की की ओर से सदरलैंड ने 30 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए

  भारत-पाक मैच के कारण भरे हैं दुबई के होटल , टिकट की वेटिंग हजारों में पहुंची

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ने नौ विकेट पर 264 रनों का अच्छा स्कोर बनाया हालांकि भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी बल्लेबाजी आसान नहीं रही. एक समय मेजबान टीम ने 25वें ओवर में ही 87 रनों के अंदर चार विकेट खो दिये थे पर इसके बाद एशलेग गार्डनर 67 और बेथ मूनी 52 के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई जिससे टीम संभल गयी. ताहलिया मैकग्रा ने भी 32 गेंद में 47 रन की तेज तर्रार पारी खेली. वहीं भारत की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 37 रन देकर तीन जबकि पूजा वस्त्रकार ने 46 रन देकर इतने ही खिलाड़ियों को आउट किया.

  प्रथम, आँचल, अनुज व भाग्यश्री को खिताबी सफलता -

मेजबान टीम की ओर से राशेल हेन्स 13 और एलिसा हीली 35 ने पहले विकेट के लिए 8.1 ओवर में 41 रन जोड़े. वहीं भारत की अनुभवी गेंदबाज झूलन ने हेन्स को आउट कर मेजबानों को पहला झटका दिया. इसके बाद झूलन ने कप्तान मेग लेनिंग को भी खाता खोले बिना ही पेवेलियन भेज दिया. एलिसा बदकिस्मती से रन आउट हुई जबकि पूजा ने एलिस पैरी 26 को आउट करके ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा दिया. इसके बाद गार्डनर और मूनी ने पारी को संभाला.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *