भारत की पहली 6-सीटर इंटरनेट एसयूवी हेक्टर प्लस लॉन्च

उदयपुर (Udaipur). एमजी (मॉरिस गैराज) मोटर इंडिया ने 13.48 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली (New Delhi)) के शुरुआती मूल्य पर बहुप्रतीक्षित एमजी हेक्टर प्लस लॉन्च की है. हेक्टर प्लस भारत की पहली 6-सीटर इंटरनेट एसयूवी है जो पैनोरमिक सनरूफ के साथ आती है. इसका निर्माण एमजी मोटर के गुजरात में वड़ोदरा के पास हलोल में स्थित स्टेट-ऑफ-द-आर्ट मैन्यूफेक्चरिंग फेसिलिटी में किया जाएगा. एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि 6-सीटर हेक्टर प्लस में बीच की पंक्ति में शानदार और आरामदेह कैप्टन सीट्स दी गई है और बिल्कुल नए डुअल-टोन स्मोक्ड सेपिया ब्राउन इंटीरियर की वजह से अंदर से बेहद अपील करने वाले लुक्स देती है.

इसके अलावा नए स्टाइलिश हेडलैम्प्स, नया क्रोम-स्टडेड फ्रंट ग्रिल और आई-स्मार्ट नेक्स्ट जेन इंटरफेस पर चिट-चैट फीचर इसका आकर्षण बढ़ा रहे हैं. यह अन्य आकर्षक फीचर्स के साथ भी आता है जिसमें लेटेस्ट स्मार्ट स्वाइप, फ्रंट और रियर बम्पर, न्यू रियर टेल लाइट डिजाइन और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स भी हैं. कार निर्माता ने 13 अगस्त तक शुरुआती कीमत तय की है. नए हेक्टर प्लस को एमजी डीलरशिप, उसकी वेबसाइट या माय एमजी मोबाइल ऐप के जरिये बुक किया जा सकता है. ट्रिम लेवल के आधार पर इसके बाद कीमत 50,000 रुपए तक बढ़ जाएगी. एमजी हेक्टर की तरह एमजी मोटर इंडिया ने ग्राहकों को हेक्टर प्लस के रीसेल वैल्यू का भी आश्वासन दिया है. कार निर्माता ने इसके लिए ऑटोमोटिव पोर्टल कारदेखो के साथ करार किया है. कारवाले ‘‘3-60’’ योजना के तहत तीन साल के स्वामित्व के बाद एमजी हेक्टर प्लस को 60 प्रतिशत के मूल्य पर खरीद लेगा जो बहुत ही आकर्षक मूल्य है.

  कैम्स का शेयर 23 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध

राजीव चाबा ने कहा कि हमने एमजी हेक्टर के साथ 2019 में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में प्रवेश किया था. हमारा विजन भारत में कार मालिकों की जिंदगी को छूने का रहा है ताकि उन्हें दुनिया की सबसे अच्छी तकनीक से जोड़ा जा सके. एमजी हेक्टर प्लस का लॉन्च हमारी यात्रा में एक नई उपलब्धि है जो टॉप-नॉच प्रोडक्ट्स और सेवाओं के साथ ग्राहकों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. 6-सीटर इंटरनेट एसयूवी सभी ग्राहकों को परफेक्ट फैमिली-मुमेंट्स प्रदान करने के लिए टेक्नोलॉजी की सहायता से उपलब्ध लक्जरीऔर कंफर्ट का मिश्रण है. एमजी हेक्टर प्लस अपने ग्राहकों को पर्याप्त अनुभव प्रदान करने के लिए एमजी शील्ड और एमजी शील्ड+ प्रदान करता है. एमजी शील्ड के तहत, एमजी फ्री-तीन, ‘5एस’, यानी फ्री 5-वर्ष /अनलिमिटेड किमी वारंटी, फ्री 5-वर्षीय रोडसाइड असिस्टेंस और पहली 5 सर्विस के लिए फ्री लेबर चार्ज का विस्तार किया गया है.

  रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास बैंक के काम की निगरानी के लिए निदेशकों की तीन सदस्यीय समिति को दी मंजूरी

‘एमजी शील्ड’ के तहत ये सभी तत्व एमजी ऑनरशिप अनुभव को बढ़ाने और एमजी कस्टमर्स को मन की पूर्ण शांति प्रदान करने के उद्देश्य से हैं. 6-सीटर एसयूवी की टोटल कॉस्ट ऑफ ऑनरशिप (टीसीओ) इस सेग्मेंट में सबसे कम है. यह अपने पेट्रोल (Petrol) वेरिएंट के लिए 45 पैसे प्रति किलोमीटर और डीजल वेरिएंट के लिए 60 पैसे प्रति किलोमीटर (100,000 किलोमीटर इस्तेमाल के आधार पर की गई गणना) है. एमजी हेक्टर प्लस आगे अपने क्लासिक पैकेज के हिस्से के रूप में 3 साल के लिए 8,000 रुपए से शुरू होने वाली सबसे अच्छे प्रीपेड मेंटेनेंस प्लान की पेशकश करता है.

  धान की खरीदी 25 नवंबर से, पंजीयन 15 तक, 40 लाख टन रखा गया धान खरीद का लक्ष्य

Check Also

डीजल के दाम घटे

मुंबई (Mumbai). सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार (Thursday) को फिर से डीजल के दाम घटा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *