यात्रियों के लिए इंडिगो ने शुरू की डिलीवरी सर्विस

मुंबई (Mumbai) . हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों (Passengers) को बैगेज को लेकर ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो यात्रियों (Passengers) के लिए डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर की सुविधा देने जा रही है यानी कि अब इं‎डिगो यात्रियों (Passengers) का सामान घर से पिक करने से लेकर यात्रा के आ‎खिर तक पहुंचाने की सुविधा देगी. एयरलाइन कंपनी ने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सर्विस के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म कार्टरपॉर्टर के साथ साझेदारी की है. एयरलाइन ने नई दिल्ली (New Delhi) और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है और बाद में इसे मुंबई (Mumbai) और बेंगलुरू (Bengaluru) हवाई अड्डे से भी शुरू कर दिया जाएगा.

  पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

एयरलाइन कंपनी ने कहा कि सुविधा यात्रियों (Passengers) को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा. कार्टर पोर्टर के एक व‎रिष्ठ अ‎धिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले यात्रियों (Passengers) के घरों से सामान को पिक किया जाएगा. ऐसा करने से उनको चेक-इन काउंटर और सुरक्षा जांच में कम वक्त लगेगा.

  गिरावट के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स 48,164 और निफ्टी 14,402 के स्तर पर

उन्होंने ये भी बताया कि अगर कोई यात्री एयरपोर्ट से घर ना जाकर कहीं और जाना चाहता है तो उसके सामान को यात्री के बताए डेस्टिनेशन तक पहुंचाया जाएगा. सेवा की बुकिंग करने से यात्री को बैगेज डिलीवरी काउंटर पर इंतजार वहीं करना पड़ेगा. इंडिगो ने इस डोर-टू-डोर सुविधा को 6ईबैगपोर्ट का नाम दिया है. यात्री को यात्रा से 24 घंटे पहले बुकिंग करानी होगी. साथ ही इसका भुगतान केवल 630 रुपए होगा.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *