सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुडी जानकारी मीडिया में लीक नहीं की : CBI

मुंबई (Mumbai) . अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच कर रही CBI ने बांबे हाईकोर्ट को बताया कि उसने मामले से जुड़ी कोई भी जानकारी मीडिया (Media) में लीक नहीं की थी. बांबे हाईकोर्ट ‘‘मीडिया (Media) ट्रायल” के बारे में जनहित याचिकाओं (पीआईएल) को लेकर सुनवाई के दौरान कहा कि मीडिया (Media) का ‘‘ध्रुवीकरण” हो गया है. यह उसे नियंत्रित करने का नहीं बल्कि उसके काम में संतुलन कायम करने का सवाल है. CBI की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि अभिनेता की मौत से संबंधित मामलों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय और एनसीबी ने भी कोई सूचना लीक नहीं की थी.

  एम्स डायरेक्टर ने गिनाए देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कारण

अनिल सिंह ने कहा, सभी तीनों केन्द्रीय एजेंसियों ने अदालत में हलफनामे दायर किये थे. इनमें कहा गया था कि जांच-संबंधी किसी भी जानकारी को लीक नहीं किया गया है. किसी भी एजेंसी द्वारा जानकारी लीक करने का कोई सवाल ही नहीं है. जनहित याचिकाओं में मीडिया (Media) को अभिनेता की मौत की जांच से संबंधित उनकी कवरेज को नियंत्रित करने के निर्देश दिये जाने का अनुरोध किया गया है.

  CICS बोर्ड ने भी टाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं

याचिकाकर्ताओं ने दावा किया था कि समाचार चैनल संवेदनशील जानकारी प्रसारित कर रहे हैं. इन याचिकाकर्ताओं में सेवानिवृत्त पुलिस (Police) अधिकारियों का एक समूह भी शामिल है.याचिकाकर्ताओं ने पूछा था कि चैनलों को इस तरह की जानकारी कैसे मिल रही है. संभवतः जांच एजेंसियां उनकी स्रोत रही होंगी. मामले में पक्षकार केंद्र सरकार, राष्ट्रीय प्रसारण मानक प्राधिकरण और समाचार चैनलों ने कोर्ट को बताया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (Media) में एक स्वनियामक तंत्र है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *