13 फरवरी से भारतीय एथलेटिक्स सत्र की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय एथलीट भी भाग लेंगे

नई दिल्ली (New Delhi) ( ). भारतीय एथलेटिक्स सत्र की शुरुआत अगले महीने फरवरी में राष्ट्रीय ओपन पैदल चाल चैंपियनशिप के साथ होगी. यह ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता भी है.. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने कहा कि तेरह फरवरी को शुरू होने वाली इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में कुछ अंतरराष्ट्रीय एथलीट भी भाग लेंगे.

इस प्रतियोगिता का आयोजन पुरुष 50 किमी पैदल चाल, पुरुष और महिला 20 किमी पैदल चाल, पुरुष और महिला अंडर-20 10 किमी वर्ग में किया जाएगा और इस दौरान संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े कड़े नियमों का पालन किया जाएगा. पुरुष और महिला 20 किमी और पुरुष 50 किमी ओलंपिक स्पर्धाएं हैं. केटी इरफान और भावना जाट क्रमश: पुरुष और महिला 20 किमी स्पर्धाओं में पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं.

एएफआई ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय ओपन चैंपियनशिप का आठवां सत्र/चौथी अंतरराष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप झारखंड के रांची (Ranchi) में 13 और 14 फरवरी 2021 को होगी. यह ओलंपिक खेलों की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता होगी.’’ वहीं एएफआई के सचिव रविंदर चौधरी ने कहा, ‘‘इस दौरान एएफआई द्वारा तैयार मानक संचालन प्रक्रिया और कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े संबंधित राज्य सरकार (State government) के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा जिससे कि यह तय हो सके कि प्रतियोगिता का आयोजन बिना किसी समस्या के हो.’’

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *