Wednesday , 14 April 2021

IPL-2021 के मैच मुंबई में ही होंगे, BCCI को महाराष्ट्र सरकार से मिली इजाजत


मुंबई (Mumbai) . इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) के मैच योजना अनुरूप मुंबई (Mumbai) में ही खेले जाएंगे और इसमें कोई बाधा नहीं होगी. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार (Monday) को इसकी पुष्टि की कि उनकी पुष्टि के एक दिन बाद यह घोषणा की जाती है कि कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए महाराष्ट्र (Maharashtra) शुक्रवार (Friday) रात 8 बजे से सोमवार (Monday) शाम 7 बजे तक वीकेंड पर लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा.

नवाब मलिक ने बताया, प्रतिबंधों के साथ मैचों के लिए अनुमति दी गई है, भीड़ को स्टेडियमों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. जो भी आईपीएल (Indian Premier League) में भाग ले रहा है, उसे आइसोलेशन में एक स्थान पर रहना होगा. अधिक भीड़ नहीं हो सकती है, हमने यह स्पष्ट कर दिया है और इस आधार पर हमने अनुमति दी है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि पहले ही कर दी थी कि हम बबल में हैं ऐसे में होटल (Hotel) से स्टेडियम और स्टेडियम से होटल (Hotel) आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

उन्होंने आगे कहा, “टीकाकरण की मांग करने वाले कई लोग हैं, बीसीसीआई ने भी अनुरोध किया है कि खिलाड़ियों का टीकाकरण किया जाए. हम यह भी जानते हैं कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें वायरस के संपर्क में आने का खतरा है. हम यह भी चाहते हैं कि आयु सीमा को कम किया जाए ताकि हम टीकाकरण कर सकें, लेकिन जब तक केंद्र सरकार (Central Government)अनुमति नहीं देती, हम ऐसा नहीं कर सकते.”

  कोलकाता नाइट राइडर्स ने बनाए 187 रन

रविवार (Sunday) को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी पुष्टि की थी कि आइपीएल के 14 वें संस्करण में सब कुछ तय कार्यक्रम के अनुसार होगा. गांगुली ने कहा, “सब कुछ तय कार्यक्रम के अनुसार होगा.” वानखेड़े स्टेडियम 10-25 अप्रैल तक इस सीजन में 10 आईपीएल (Indian Premier League) मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है. मुंबई (Mumbai) स्टेडियम में पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई (Chennai) सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *