आईएसएल-7: ओडिशा ने केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से हराया

गोवा . हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में ओडिशा एफसी को पहली जीत मिल ही गई. ओडिशा ने गुरुवार (Thursday) को बोम्बोलिम के तिलक मैदान पर केरल (Kerala) ब्लास्टर्स को 4-2 से हराकर तीन अंक हासिल किए. उसने अब तक कुल पांच अंक जुटाए हैं और 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है. दूसरी ओर, ब्लास्टर्स को इस सीजन में नौ मैचों में पांचवीं हार मिली है. उसके पास छह अंक हैं और वह 10वें स्थान पर है.

मैच का पहला हाफ 2-1 से ओडिशा एफसी के पक्ष में रहा. हालांकि, केरल (Kerala)ा ब्लास्टर्स ने सातवें मिनट में गोल करते हुए लीड ले ली थी. लेकिन, ओडिशा ने 22वें (ओन गोल) और 42वें मिनट में हुए गोल करते हुए बढ़त हासिल कर ली. मैच का पहला गोल जार्डन मरे ने किया. इस गोल में राहुल केपी की भी भूमिका रही. फ्री किक पर गोल का बचाव करते हुए ओडिशा एफसी के गोलकीपर अर्शदीप सिंह राहुल केपी का हेडर ठीक तरीके से नहीं रोक सके और गेंद मरे के पास गई. मरे ने बिना गलती के गोल करते हुए अपनी टीम को लीड दे दी. ओडिशा ने इस गोल को उतारने के लिए अपना दमखम झोंक दिया और 22वें मिनट में आखिरकार उसे सफलता मिल ही गई. यह गोल डिफ्लेक्शन का नतीजा था.

  मोदी को कोरोना की स्थिति से अवगत कराया शिवराज ने

डिएगो मौरोसियो का शॉट जीकसन सिंह से डिफलेक्ट होकर पोस्ट में जा घुसा और इस तरह उनके अनचाहे आत्मघाती गोल की मदद से ओडिशा ने बराबरी कर ली. बराबरी के गोल ने अचानक ओडिशा में नई ऊर्जा झोंक की और उसने लगातार हमले करने शुरू किए. हालांकि, उसे सफलता मिलती नहीं दिख रही थी. एसा लगा कि दोनों टीमें 1-1 की बराबरी के साथ हाफ टाइम में जाएंगी लेकिन 42वें मिनट में गोल करते हुए कप्तान स्टीवन टेलर ने अपनी टीम को 2-1 की लीड दिला दी. यह गोल जेली एम द्वारा लिए गए फ्री किक पर हुआ. हालांकि, डिएगो मौरिसियो ने जेरी की ही मदद से गोल करते हुए अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया. 59वें मिनट में केरल (Kerala) ब्लास्टर्स ने दो बदलाव किए. हालांकि, उसे नहीं मिला और डिएगो ने एक और बेहतरीन गोल करते हुए ओडिशा को 4-1 से आगे करते हुए तीन अंक लगभग पक्के कर दिए. डिएगो ने मैच का अपन दूसरा गोल नंदकुमार सेकर के पास पर किया. 63वें मिनट में अर्शदीप ने एक बेहतरीन सेव करते हुए ब्लास्टर्स को दूसरा गोल करने से रोका.

  युवती का फर्जी साेशल मीडिया अकांउट बना आपत्तिजनक पोस्ट की, केस दर्ज

इसी तरह 65वें मिनट में ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने डिएगो को हैट्रिक लगाने से रोक दिया. 73वें मिनट में अर्शदीप एक बार फिर मुस्तैद नजर आए और मरे के हमले को क्लीयर कर अपनी टीम की बढ़त को सुरक्षित रखा. 77वें मिनट में ब्लास्टर्स ने दो बदलाव किए. इसके फायदा उसे 79वें मिनट में मिला जब सुपर-सब गैरी हूपर ने गोल करते हुए ब्लास्टर्स को मुकाबले में लौटने की पूरी कोशिश की. हूपर ने यह गोल मरे के क्रॉस पर किया. उनका शॉट कप्तान टेलर से डिफलेक्ट होकर नेट से जा लगा. 89वें मिनट में अर्शदीप ने एक और बचाव करते हुए ब्लास्टर्स को तीसरा गोल करने से रोका और अपनी टीम को पहली जीत के साथ पूरे तीन अंक दिला दिए.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *