Thursday , 28 January 2021

आईएसएल: ईस्ट बंगाल ने बेंगलुरु एफसी को 1-0 से हराया

गोवा . मैटी स्टीमन के एकमात्र विजयी गोल की मदद से एससी ईस्ट बंगाल ने शनिवार (Saturday) को पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु (Bangalore) एफसी को 1-0 से हरा दिया. बेंगलुरु (Bangalore) की आईएसएल के सातवें सीजन में यह लगातार चौथी हार है. ईस्ट बंगाल पिछले तीन मैचों से अजेय है. टीम 10 अंकों के साथ तालिका में नौंवें नंबर पर है. बेंगलुरु (Bangalore) 12 अंकों के साथ छठे नंबर पर है.

  पृथकवास में रहने वाली खिलाड़ियों के लिये होगा टूर्नामेंट : महिला टेनिस संघ

फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में स्टीमन ने 20वें मिनट में दास के क्रॉस पर शानदार गोल करके ईस्ट बंगाल को 1-0 से आगे कर दिया. स्टीमन का सीजन का यह तीसरा गोल है. 20वें मिनट में बेंगलुरु (Bangalore) के अजीत कुमार और फिर अगले मिनट में डिमास डेलगेडो को येलो कार्ड दिखाया गया. 26वें मिनट में ईस्ट बंगाल के लिए दास ने बहुत शानदार प्रयास किया. लेकिन, गेंद जाली में नहीं डाल पाए. इसके बाद 40वें मिनट में बेंगलुरु (Bangalore) के तीसरे खिलाड़ी एरिक पार्तालू को येलो कार्ड दिखाया गया. ईस्ट बंगाल हाफ टाइम तक 1-0 की बढ़त पर रहा.

  एसीएल में पिछले साल के उपविजेता परसेपोलिस के साथ एक ही ग्रुप में

दूसरे हाफ में बेंगलुरु (Bangalore) दो बदलाव के साथ उतरी और कप्तान सुनील छेत्री सब्स्टीट्यूट क्रिस्टियन ओप्सेथ के असिस्ट पर बॉल को गोलपोस्ट में डालने का अवसर खो बैठे. छेत्री ने इसके बाद 58वें मिनट में भी एक हमला किया. लेकिन, ईस्ट बंगाल के गोलकीपर देबजीत मजूमदार ने इसे विफल कर दिया. बेंगलुरु (Bangalore) के खिलाडिय़ों ने बराबरी का गोल दागने के लिए आगे भी कई मौके बनाए. 78वें मिनट में बेंगलुरु (Bangalore) के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने शानदार सेव करके ईस्ट बंगाल की बढ़त को दोगुना (guna) नहीं होने दिया.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *