भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना मेरे लिए बेहद सौभाग्य की बात होगी : वाशिंगटन

नई दिल्ली (New Delhi) . जूनियर क्रिकेट में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाई, लेकिन वह भारत के लिए निकट भविष्य में टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करना चाहते है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के 22 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए चार टेस्ट, एक एकदिवसीय और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिए हैं.

इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतकों की मदद से 312 रन भी बनाए हैं. ब्रिटेन में जुलाई में अभ्यास मैच के दौरान हाथ की चोट ने वाशिंगटन से आईपीएल (Indian Premier League) के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप में खेलने का मौका भी छीन लिया. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्हें विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में वापसी करनी थी, लेकिन यह पता चला है कि पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण उन्हें खेल शुरू करने की मंजूरी नहीं मिली है.

बीसीसीआई की नीति के अनुसार, उन्हें बिना किसी घरेलू मैच के न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए नहीं चुना जा सकता है. वाशिंगटन ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा भारतीय टेस्ट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी. उन्होंने कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. वाशिंगटन ने कहा मैं विराट भाई, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के बारे में पूछे जाने पर वाशिंगटन ने कहा भारत के साथ-साथ वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *