Tuesday , 24 November 2020

जेम्स बॉन्ड सर शॉन कॉनरी का निधन

लंदन . जेम्स बॉन्ड का रोल करने वाले हॉलिवुड ऐक्टर सर शॉन कॉनरी का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने सात फिल्मों में बॉन्ड का किरदार निभाया था. उन्होंने ‘द विंड एंड द लायन’, ‘द मैन हू वुड बी किंग’ और ‘इंडियाना जॉन्स एंड लास्ट क्रुसेड’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था.

sean-connery

सर शॉन कॉनरी के बेटे जेसन कॉनरी ने निधन की जानकारी देते हुआ बताया कि उनके पिता पिछले कुछ समय से बीमार थे. वह बहामास में रह रहे थे. रात में नींद में ही उनकी मौत हो गई. अगस्त में ही उन्होंने अपना 90 वां जन्मदिन मनाया था.

  सेंसेक्स और निफ्टी में रही तेजी

1987 की फिल्म ‘द अनटचेबल्स’ के लिए सपोर्टिंग कलाकार के तौर पर ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया था. इस फिल्म में उन्होंने आयरिश पुलिस (Police) की भूमिका निभाई थी. सात बॉन्ड फिल्मों में ऐक्टिंग करने के बाद कॉनेरी ने अपनी अभिनय कला के विकास के लिए जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाने से मना कर दिया.

  कोरोना कहर तेज, लॉकडाउन से परहेज कर रहे दिल्ली, मध्यप्रदेश, गुजरात? कैसे थमेगा कोरोना

सर शॉन कॉनेरी को 1956 में बीबीसी प्रोडक्शन की फिल्म में काम मिला था. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सीन कॉनरी ने ऐक्ट्रेस डीयेन क्लाइंटो से शादी की थी. इसके बाद 1976 में उनका तलाक हो गया था. सीन कॉनरी ने इसके बाद दूसरी शादी की थी.

  बिकरू कांड में 8 पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की सिफारिश

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *