जामुल पुलिस को मिली बड़ी सफलता

भिलाई . नगर में बढती चोरियों को लेकर दुर्ग पुलिस (Police) अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर जहां एक ओर चोरी की रोकथाम के लिए जिले के शहरी एवं ग्रामीण सब डिवीजन के अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिये है कि बढती चोरियों पर अंकुश लगाये. नकबजनी व चोरी की घटनाओं पर पेट्रोलिंग टीम व मुखबीर तंत्र को तेज करके चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों पर नकेल कसे.

आज छावनी सब डिवीजन के थाना जामुल में चोरी की एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए एसपी ठाकुर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर, जामुल टीआई विशाल सोन,एएसआई प्रमोद सिंह, आरक्षक बालेन्द्र द्विवेदी, अजय सिंह की टीम में चोरी के एक बड़े मामले में बड़ी सफलता अर्जित की है, जिसमें सत्रह चोरी के मामलों का पुलिस (Police) ने खुलासा किया है जिसमें दो किलो 7 सौ ग्राम चांदी (Silver) एवं 164 ग्राम सोना (Gold), नगद 97 सौ रूपये कुल 10 लाख 97 सौ रूपये जब्त किये हैं. इन आरोपियों को पकडऩे वाले पुलिस (Police) टीम को एसपी ने पीठ थपथपाई और उन्होंने कहा कि बढती चोरियों पर दुर्ग पुलिस (Police) पूरी तरह मुस्तैद है. इस पूरे मामले में पुलिस (Police) ने बेहतर कार्य किया है. घटना को अंजाम देने वाले थाना तिल्दा जिला बलौदा बाजार का हिस्ट्री शीटर जीते चेलक जो कि वर्ष 2018 से छिप कर घासीदास नगर जामुल में रह रहा है. मुखबीर की सूचना पर जीतू चेलक को घासीदास नगर में घूमते हुए पकड़ा गया. पुलिस (Police) की पूछताछ में चेलक ने बताया कि 25 अप्रैल 2018 से वह 7 फरवरी 2101 तक घासीदास नगर,सुंदर विहार कालोनी, विश्व बैंक (Bank) कालोनी, कुरूद एवं अन्य करीब 17 स्थानों पर चोरी करना स्वीकार किया. पुलिस (Police) ने इस मामले में उसके दो अन्य साथी मंतराम डहरे सिमगा बलौदा बाजार 46 साल, धीरज जैसवाल केम्प 2 छावनी 278 साल को भी गिरफ्तार किया है. इनके विरूद्ध धारा 457, 380 एवं 411 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है. ये अधिकांश चोरियां घरों को ही निशाना बनाते थे.

  उन्नति के साथ शांतिपूर्ण वैवाहिक जीवन व्यतीत करें नवदंपत्ति – राजस्व मंत्री

एसपी ठाकुर ने आगे बताया कि कई चोरी के मामलों में पुलिस (Police) पाटिँया अन्य राज्यों में भी गई हुई है. जल्द ही कुछ और बड़ी चोरियों का खुलासा करेंगे. एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने यह भी बताया कि दुर्ग जिले से 30 बच्चे जा े गुमशुदा थे उसमें से 23 लोगों को पुलिस (Police) ने बरामद कर सकुशल उनके परिजनों को सौप दिया है. दुर्ग पुलिस (Police) व्हीव्हीआईपी जिला होने के कारण लाईन आर्डर के अलावा जनता और पुलिस (Police) के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने के लिए नित्य नये नये कार्यक्रम समय समय पर आयोजित कर रही है, जिससे जनता का पुलिस (Police) के प्रति विश्वास और अधिक बढें. पत्रवार्ता में एएसपी रोहित झा, छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर, जामुल टीआई विशाल सोन एवं उनकी टीम उपस्थित थी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *