जियोफोन नेक्स्ट लॉन्च हो सकता है दिवाली से पहले

नई दिल्ली (New Delhi) . दिवाली से पहले जियोफोन नेक्स्ट लॉन्च हो सकता है. पूर्व में इसे 10 सितंबर तक बाजार में उतारने का प्लान था. पहले रिलायंस जियो की कुछ लिमिडेट यूजर्स के साथ इस फोन की टेस्टिंग की जा रही थी ताकि दिवाली से पहले इसे बड़े स्तर पर लॉन्च किया जा सके. याद रहे कि इन दिनों चिप की किल्लत के चलते स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को खासी दिक्कत हो रही है, जिसके चलते स्मार्टफोन के उत्पादन पर असर पड़ रहा है.

कुछ एक्सपर्ट्स ने जियोफोन नेक्स्ट की डिलिवरी को इस प्रॉब्लम से भी जोड़ा. पिछले महीने कंपनी ने कहा था कि ‘थोड़ा अधिक समय’ से सेमीकंडक्टर की कमी दूर होने में मददगार होगा.जियोफोन नेक्स्ट को लॉन्च करने का मकसद उन लोगों की मदद करना है, जो अभी फीचर फोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं.जियोने खुलासा किया था कि जियोफोन नेक्स्ट दुनिया का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन होगा.हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कई रिपोर्टों का अनुमान है कि भारत में नए जियो फोन की कीमत 3,499 रुपये हो सकती है.जैसा कि पहले ही बताया जा चुका है कि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.लेकिन कंपनी ये ये जरूर कन्फर्म किया था कि ये फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड रीलीज और सिक्योरिटी अपडेट्स के साथ आएगा. जियोफोन में ‘रीड अलाउड’ और ‘ ट्रांसलेट नाउ’ होंगे और इसमें गूगल प्ले प्रीलोडेड होगाइसके अलावा, यह फोन क्वालकॉम क्यूएम215 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 2 जीबी या फिर 3 जीबी रैम मिल सकती है.इसके अलावा, फोन में 16 जीबी या 32 जीबी सी 4.5 स्टोरेज दी जा सकती है.

फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है.फोन की बैटरी 2,500 एमएएच की हो सकती है.जियोफोन नेक्स्ट 4जी वोल्टे सपोर्ट के साथ आ सकता है और इसमें डुअल-सिम सपोर्ट मिल सकता है.फोन में डीयूओजीओ और गूगल कैमरा गो प्री-इंस्टॉल मिलेंगे..एक पुरानी लीक के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट फोन एंड्राएड 11 पर काम कर सकता है.इसमें 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *