मैत्री क्रिकेट मैच में जजेस 11 ने बार एसोसिएशन को हराया

उदयपुर. बार एसोसिएशन उदयपुर के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में आयोजित किए गए मैत्री सदभाविक क्रिकेट मैच में जजेस इलेवन की टीम ने बार एसोसिएशन को 5 रनों से हरा दिया. यह पहला मौका है जब न्यायिक अधिकारियों इलेवन की टीम अधिवक्ताओं को रोमांचक मुकाबले में हराया. टॉस जीतकर बार एसोसिएशन ने पहले बल्लेबाजी के लिए न्यायिक अधिकारियों की टीम को आमंत्रित किया. न्यायिक अधिकारी टीम के कप्तान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश क्रम संख्या 4 धीरज शर्मा एवं न्यायिक कर्मचारी सागर ने शानदार शुरुआत की. न्यायिक अधिकारियों की ओर से धीरज शर्मा चेतन चौधरी एवं सागर ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 152 रन बनाए. इस टीम की ओर से चेतन चौधरी ने शानदार छक्के एवं चौके लगाकर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया.

निर्धारित 153 का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी टीम अधिवक्ता इलेवन की बेहतरीन शुरुआत कप्तान राव रतन सिंह एवं गौरव चौधरी ने की. दोनों बल्लेबाजों ने 50 रन से अधिक की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी. मैच में राव रतन सिंह में रिटायर होकर बल्लेबाज गौरव चौधरी एवं बल्लेबाज़ गौरव चौधरी एवं नवनीत व्यास को खेलने का अवसर दिया दोनों बल्लेबाजों ने शतक पार करा दिया बाद में नवनीत व्यास के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई. अधिवक्ता इलेवन की ओर से हरीश आहूजा के जीरो पर आउट होने से जीत हाथों से फिसल गई. आखिर तक संजय चौधरी और कमलेश चौहान ने मैच को रोमांचक स्थिति पर पहुंचा दिया  एक ओवर में 12 रन की आवश्यकता थी और कमलेश चौहान ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया आखरी एक बोल में 6 रन की आवश्यकता थी लेकिन संजय चौधरी के आउट होने से जीत हार में तब्दील हो गए और इस तरह जजेस 11 5 रनों से विजई रहा.

  टी-20 रैंकिंग:कोहली10वें नंबर पर, बुमराह टॉप-10 से बाहर

मैच के आखिर में जिला एवं सत्र न्यायाधीश रविंद्र माहेश्वरी ने विजेता टीम के कप्तान धीरज शर्मा को ट्रॉफी एवं अधिवक्ता टीम के कप्तान राव रतन सिंह को ट्रॉफी प्रदान की इसके अलावा सभी खिलाड़ियों को भी ट्राफी प्रदान की गई. बार एसोसिएशन की तरफ से मैच में मौजूद रहे जिला एवं सत्र न्यायाधीश रविंद्र माहेश्वरी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार डॉक्टर दुष्यंत दत्त राजपाल सिंह धीरज शर्मा दिनेश कुमार नागौरी श्रीमती रिद्धिमा शर्मा श्रीमती रविबाला सिंह एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विजेंद्र रावत को अतिथि पुरस्कार एवं फील्ड क्लब के साथ सचिव पंकज कनेरिया को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया

  टी20 विश्व कप पर हैं शार्दुल की नजरें

समारोह में मैन ऑफ द सीरीज चेतन चौधरी को श्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार गौरव चौधरी को एवं श्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार जजेस इलेवन के पवन को दिया गया. मैच के दौरान चौक के छक्के एवं विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को मोहम्मद शरीफ छिपा एवं बजरंग सिंह राणावत की ओर से नगद राशि के पुरस्कार प्रदान किए गए. मैच की कमेंट्री भावेश जैन ने की. मैच के निर्णायक एडवोकेट जितेंद्र जैन हर्षवर्धन जैन थे.

  IPL में घरेलू खिलाडियों का प्रदर्शन अहम : दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर है मोहित शर्मा

मैच के दौरान पूर्व अध्यक्ष भरत जोशी भरत कुमार वैष्णव वर्तमान महासचिव चक्रवर्ती सिंह वर्तमान उपाध्यक्ष नीलेश द्विवेदी सचिव राजेश शर्मा वित्त सचिव पृथ्वीराज माली पुस्तकालय सचिव धीरज व्यास शहवत सदस्य सहित वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम सुंदर शर्मा फतेह लाल नागौरी एडवोकेट हरीश पालीवाल सहित सैकड़ों अधिवक्ता एवं दर्शक मौजूद रहे.

Check Also

डू प्लेसिस का टेस्ट और टी20 की कप्तानी से इस्तीफा

जोहांसबर्ग. दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टेस्ट और टी20 की कप्तानी …