जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों मे जमकर चले लाठी डंडे, दलितों का घर जला, दूल्हा समेत पांच को जेल


त्रिलोकपुर बाराबंकी. शादी के ऐन मौके पर शादी का घर बना मैदान का जंग जमीनी विवाद मे दो पक्षो मे मामूली बात हुई. बात इतनी बढ़ गई की दोनो पक्षो मे जमकर मारपीट व आगजनी हुई जिसमे एक पक्ष का घर जला. सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने मामले को शान्त कराने की कोशिश की. इसकी जानकारी आलाधिकारियो को हुई तो घटनास्थल पर पहुँचे एडिशनल एसपी ने वहाँ भारी पुलिस बल तैनात कर दिया.

इस प्रकरण में आगजनी की दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने दोनों तरफ के 5 आरोपियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है जिसमे एक दूल्हा भी शामिल था जिसकी सनिवार को बारात जानी थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना जहांगीराबाद के ग्राम टेरा दौलतपुर निवासी शांति देवी पत्नी सर्वेश गौतम और मंजनू फकीर के बीच जमीन विवाद का मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन है. इसी वजह से दोनो गुटों में पूर्व से तनाव बरकरार था. गुरुवार को दोनो के बीच खेत मे बकरी जाने को लेकर मारपीट हुई इस मामले में पुलिस ने शांति गौतम की तहरीर पर हरिजन एक्ट की धाराओं में मंजनू के दो बेटों वैस और गुलाम पर मुकदमा दर्ज किया. इस मामले में उपजे तनाव को पुलिस ने हल्के में लिया नतीजा ये हुआ कि शुक्रवार शाम को हरिजनों का घर जला दिया गया.

  लखनऊ में महिलाओं के लिए बनाएं जाएंगें पिंक टायलेट

इसके बाद दोनव तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई माहौल को सांप्रदायिकता के चटक रंगों में खूब घोला गया. अफवाह फैलाई गई. देर शाम तक हालात नाजुक बन गए तो भारी पुलिस फोर्स मौके पर डेरा डाल दिया मध्य रात्रि एडिशनल एसपी सीओ के साथ मौके पर आकर जांच पड़ताल की. इसके बाद दोनो तरफ से 5 लोगो को हिरासत में लेकर थाने लाया गया. जिसके बाद पुलिस ने पाँचो पर मुकदमा दर्जकर जेल भेज दिया है. गाँव मे भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो सके.

  खुशियों की क्लास देखने पहुंचेंगी मेलानिया ट्रंप

Check Also

गृहमंत्री शाह के साथ बैठक के बाद बोले केजरीवाल, सब मिलकर शांति बहाली करेंगे

नई दिल्ली . उत्तर पूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा के बीच अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार …