कम स्‍कोर पर टीम इंडिया के सिमटने पर पाक प्रशंसक की खुशी को कपिल देव ने किया काफुर

नई दिल्‍ली . टी20 विश्वकप का बिगुल बज चुका है और पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी 24 अक्‍टूबर की प्रतीक्षा कर रहे है, जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने मैदान पर उतरेगी. भारत और पाकिस्‍तान के मैच का इंतजार सिर्फ दोनों देशों के फैंस ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी करते हैं. इस मैच से फैंस किस कदर जुड़े रहते हैं, खिलाड़ी भी इससे वाकिफ हैं. भारत और पाकिस्‍तान के मैच की बात करें तो शारजाह में खेले गए एक मैच की यादें आज भी हर किसी के जहन में ताजा है. ये वो मैच है, जब पाकिस्‍तानी फैंस ने टीम इंडिया की खराब बल्‍लेबाजी पर भारतीय फैंस को जमकर चिढ़ाया था, मगर इसके बाद कपिल देव ने पूरे मैच का पासा ही पलट दिया. बात 22 मार्च 1985 की है. दरअसल इमरान खान की खतरनाक की गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया महज 125 रन पर सिमट गई थी. खराब बल्‍लेबाजी के चलते टीम इंडिया में निराशा छा गई थी.

इसके बाद भारतीय टीम गेंदबाजी करने के लिए उतरी और देखते ही देखते माहौल बदल गया. कपिल देव ने 4 विकेट लिए. रवि शास्‍त्री ने 10 में से 5 मेडन ओवर फेंके. सुनील गावस्‍कर इस सब पर भारी पड़े. उन्‍होंने स्लिप में 4 कैच लपके. पाकिस्‍तान टीम महज 87 रन पर ऑल आउट हो गई. हालांकि मैन ऑफ द मैच इमरान खान को दिया गया. इस मैच के बाद लोग जर्सी, शर्ट उतारकर डांस कर रहे थे.

एक अखबार में छपी खबर के अनुसार पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरु नायक के भाई सतीश नायक अपने एक जानकार के साथ स्‍टैंड में बैठकर मैच देख रहे थे. उनके चारों और पाकिस्‍तानी फैंस मौजूद थे. भारत के 125 रन पर आउट होने के बाद पाकिस्‍तान के फैंस उन्‍हें कहने लगे थे कि जाओ घर जाओ. मैच में कुछ नहीं रखा. इसके बाद वे चुपचाप बैठे रहे, मगर फिर कपिल देव ने अपना जादू दिखाया और भारतीय खेल प्रेमी उछलने पर मजबूर हो गए.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *