बंद हो सकती हैं हीरो मोर्टाकार्प की करिज्मा जेडएमआर


नई दिल्ली.हीरो मोर्टाकार्प अपनी स्पोर्ट्स लुक वाली बाइक करिज्मा जेडएमआर को बंद कर सकती है. हीरो ने अपनी वेबसाइट से बाइक को हटा दिया है. इसकी जगह बेवसाइट पर इसकी 200सीसी वाली बाइक्स को फ्लैगशिप रेंज के रूप में दिखाया गया है. माना जा रहा है कि बिक्री न होने की वजह से कंपनी करिज्मा जेडएमआर को बंद कर रही है.

  प्रधानमंत्री संरक्षण कोष में 25 लाख रु देगा सीएसओआई

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हीरो मोटोकॉर्प अपनी बाइक को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड नहीं करेगी. यह बाइक दो वेरियंट करिज्मा और करिज्मा जेडएमआर नाम से आती थी. इनमें 223सीसी का इंजन दिया गया है,जो 8,000 आरपीएम पर 20बीएचपी का पावर और 6,500 आरपीएम पर 19.7एनएम जेनरेट करता है.

  न्यूटेला खाते हुए दीपिका की तस्वीर हो रही वायरल

जेडएमआर वेरियंट में फ्यूल-इंजेक्टेड टेक्नॉलाजी दी गई है, जबकि स्टैंडर्ड करिज्मा में कार्ब्युरेटर सिस्टम है. करिज्मा बाइक साल 2003 में हीरो-होंडा के जॉइंट वेंचर में भारतीय बाजार में लांच की गई थी. साल 2007 में इसका अपग्रेडेड मॉडल बाजार में उतारा गया. 2009 में इस बाइक का जेडएमआर वेरियंट लांच हुआ. साल 2010 में हीरो और होंडा अलग-अलग हो गए. इसके बाद हीरो ने इस बाइक को बेचना जारी रखा. हीरो मोटोकॉर्प की वेबसाइट पर अब 200 सीसी वाली चारों बाइक फ्लैगशिप बाइक के रूप में लिस्टेड हैं. इसमें एक्सपल्स 200, एक्सपल्स 200 टी, एक्सट्रीम 200 एस और एक्सट्रीम 200आर शामिल हैं.

  कोरोना वायरस का संक्रमण छोटे शहरों तक पहुंचा

Check Also

क्वारनटीन सेंटर से निकलकर गेहूं पिसवाने पंहुचा युवक तो पुलिस ने पीटा, किया सुसाइड

लखीमपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के फरिया पिपरिया गांव से एक सनसनीखेज मामला …