केंट आरओ को अपने विज्ञापन के कारण लोगों से माफी मांगनी पड़ी


नई दिल्ली (New Delhi). वाटर प्यूरीफायर बनाने वाले देश के प्रमुख ब्रांड केंट आरओ को अपने ‘आटा और ब्रेड मेकर’ के विज्ञापन के कारण लोगों से माफी मांगनी पड़ी. दरअसल, केंट आरओ ने अपने नए प्रोडक्ट में घरेलू सहायिकों के आटा गूंथने के प्रति सावधान रहने की चेतावनी दी थी. विज्ञापन में कंपनी ने दावा किया था,उसके (घर में काम करने वाली) के हाथ संक्रमित भी हो सकते हैं. इसके लिए कंपनी ने उसके नए प्रोडक्ट को उपयोग करने की सलाह दी थी.इसके बाद उस विज्ञापन को वापस लेना पड़ा.

  कोविड-19 के संभावित चिकित्सीय विकल्प हो सकते हैं चाय और हरड़: आईआईटी दिल्ली

कंपनी की ब्रांड एंबेसडर भाजपा सांसद (Member of parliament) और अभिनेत्री हेमा मालिनी और उनकी पुत्री एशा देओल भी विज्ञापन में थीं. जिसके बाद उन्हें भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. हेमामालिनी ने ट्वीट कर कहा कि जो कुछ भी दिखाया गया था वहां उनके विचारों से मेल नहीं खाता था. कुछ लोगों ने कंपनी पर तंज कसा कि वाटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी को पहले ‘अपने विचार शुद्ध करने’ चाहिए.

  वेस्टइंडीज के साथ तीसरा क्रिकेट टेस्ट मैच कैंसर पीड़ितों के लिए समर्पित : ईसीबी

कुछ लोगों ने केंट के उत्पादों का बहिष्कार करने का अभियान भी चलाया.इसके बाद कंपनी ने अपना विज्ञापन वापस ले लिया. कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक महेश गुप्ता ने ‘लोगों की भावनाओं को ठेस’ पहुंचने पर खेद जाहिर कर आधिकारिक तौर पर माफी भी मांगी. उन्होंने कहा,सोशल मीडिया (Media) पर हमारे नए उत्पाद केंट आटा और ब्रेड मेकर के हालिया विज्ञापन ने गलत संदेश दिया.इसकारण हम इसे तत्काल वापस ले रहे हैं. हम इस घटना पर खेद है और इसके लिए हम सबसे माफी मांगते हैं विशेषकर इससे जिनकी भावनाएं आहत हुईं उनसे.’’

  कोरोना: काढ़ा जरूरी लेकिन अति से करें परहेज

Check Also

बीएसएनएल ने दिया चीनी कंपनी को बड़ा झटका

नई दिल्‍ली . सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने 4जी दूरसंचार नेटवर्क उन्नत बनाने …