Wednesday , 20 January 2021

Kia Motors जल्द लॉन्च करेगी सस्ती 7 सीटर MPV, इस नई कार की हाल ही में दिखी झलक

नई दिल्ली (New Delhi) . मिडसाइज एसयूवी से धमाल मचाने वाली कंपनी ‎किआ मोटर्स जल्द ही भारत में कम कीमत में एक धांसू एमपीवी ‎किआ केवाय (कोडनेम) लॉन्च करने वाली है. यह एसयूवी 7 सीटर है और यह मारुति सुजुकी इरटीगा जैसी किफायती 7 सीटर एमपीवी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी मिड रेंज एमपीवी को कड़ी टक्कर देने वाली है. किआ की इस नई कार की हाल ही में झलक दिखी है. इसके बाद भारत में इसे लॉन्च किए जाने को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

  मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर हाइटैक डायग्नोस्टिक सेंटर का अधिग्रहण करेगी

किआ मोटर्स की इस मिडसाइज एमपीवी को किआ सेल्टॉल वाले प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और इसका डिजाइन की सेल्टॉस से मिलता जुलता होगा. भारत में आल न्यू हयूदै क्रेटा को भी इसी प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है, जिसके इस एमपीवी की मजबूती का अंदाजा लगा सकते हैं. कंपनी इस कार में ज्यादा स्पेस रखना चाह रही है, जिसे लोगों को दिक्कतें न हों. माना जा रहा है कि किआ मोटर्स अपनी नई एमपीवी को 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है, जिसमें 6 सीटर में मिडल रो कैप्टन सीट्स के साथ और 7 सीटर कार बेंच टाइप सीट के साथ होगी. साथ ही फ्लैक्सिबल सीटिंग ऑप्शन और फोल्डेबल फीचर के साथ होगी.

  JBM ऑटो को DTC से मिला 700 लो फ्लोर AC बस का ठेका

इस कार को 1.5 लीटर टरबोचार्जड डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है, जो 113बीएचपी की पावर और 250एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. किआ केवाई को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है.‎किआ मोटर्स की नई एमपीवी ‎किआ केवाय के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर नेचरली एस्पिरेडेट पेट्रोल (Petrol) इंजन लगा होगा, जो कि 113बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *