किसान की धारदार हथियार से हत्या, आक्रोशित गरीबों का प्रदर्शन

गिरिडीह . गिरिडीह के बेंगाबाद के केंदुआगढ़ा निवासी करीब 50 वर्षीय किसान सुकर महतो की कुल्हड़ी से मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. स्वजनों ने गांव के किनारे स्थित जंगल के निकट से शव को बुधवार (Wednesday) की रात बरामद किया. शव के पास ही उसकी साइकिल पड़ी हुई थी. सूचना पाकर बेंगाबाद थाना पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की. आक्रोशित लोगों ने पुलिस (Police) को शव उठाने नहीं दिया. पुलिस (Police) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं विरोध प्रदर्शन किया.

  ऑनलाइन ठगी के शिकार लोगों के लिए हेल्पलाइन, हेल्पलाइन नंबर 155260

ग्रामीणों का कहना था कि इलाके के तीन लोगों की अब तक हत्या (Murder) हो चुकी है लेकिन पुलिस (Police) ने एक भी मामले का अब तक खुलासा नहीं किया है. गुरुवार (Thursday) की सुबह करीब नौ बजे पूर्व भाजपा विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा के पहुंचने एवं पुलिस (Police) व प्रशासन से वार्ता करने के बाद ग्रामीणों ने शव को उठाने दिया. इसके बाद पुलिस (Police) ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सुकर महतो बुधवार (Wednesday) को दोपहर करीब तीन बजे साइकिल से करीब तीन किमी. दूर स्थित अपने खेत में काम करने गया था. रात करीब आठ बजे जब वह घर नहीं लौटा तो घर के लोगों को चिंता हुई. उसकी पत्नी ननकी देवी ने इसकी जानकारी गांव के लोगों को दी. इसके बाद गांव के लोगों को लेकर ननकी देवी उसकी तलाश में खेत की ओर गई. इस दौरान गांव से करीब एक किमी. दूर जंगल किनारे सुकर महतो का शव मिला.किसान की गर्दन पर कुल्हाड़ी से प्रहार किया गया था.

  पुरातत्व विभाग की शिकायत पर दीप सिद्धू की तिहाड़ जेल से गिरफ्तारी

गांव वालों ने इसकी जानकारी बेंगाबाद थाना को दी. सूचना पाते ही बेंगाबाद थाना प्रभारी श्रीकांत ओझा पुलिस (Police) टीम के साथ मौके पर पहुंथे. सुकर की हत्या (Murder) से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बिल्कुल इसी तरह कुछ माह पहले भी केंदुआगढ़ा के ही किसान बंधु महतो की हत्या (Murder) की गई थी. भाजपा के पूर्व विधायक वर्मा के हस्तक्षेप से पुलिस (Police) ने घटनास्थल से शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस (Police) के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *