देशी शराब दुकान के बाहर लगा कोविड वैक्सीनेशन सेंटर


भोपाल (Bhopal) . कोरोना टीकाकरण अ‎भियान को सफल बनाने प्रदेश का मंदसौर ‎जिला प्रशासन अनूठा प्रयोग कर रहा है. ‎जिले की देशी शराब दुकान के बाहर कोविड वैक्सीनेशन सेंटर लगा ‎दिया है. ग्राहकों को शराब की खरीदी पर छूट भी दी जा रही है. मंदसौर शहर में बुधवार (Wednesday) को चल रहे वैक्सीन महाभियान के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. इसमें प्रशासन के एक निर्णय का विधायक भी विरोध कर रहे हैं पर उसे वापस नहीं लिया गया है.

दरअसल वैक्सीन का प्रतिशत बढ़ाने के लिए बुधवार (Wednesday) को दिनभर मंदसौर में तीन देशी शराब दुकानों पर दोनों डोज का सर्टिफिकेट बताने पर 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. वही शराब दुकानों के ठीक बाहर वैक्सीन लगाने की व्यवस्था भी की गई है. मंदसौर जिले में दिसंबर तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के लगभग 10.23 लाख लोगों को दोनों डोज लगाने का लक्ष्य है और अभी 5.11 लाख लोगों को ही दोनों डोज लगी है. इसलिए अब शराब खरीदने वालों को भी दोनो डोज लगाने के लिए 10 प्रतिशत छूट का लालच दिया जा रहा है.उधर वैक्सीन के दोनो डोज का प्रमाण दिखाने पर शराब के दामों में छूट पर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने भी आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि यह नवाचार उचित नहीं है और ना ही शासन का निर्णय है. मंदसौर शहर में सीतामऊ फाटक, भुनियाखेड़ी, नेहरू बस स्टैंड के पास स्थित देशी मदिरा दुकानों पर जिला प्रशासन द्वारा बुधवार (Wednesday) को वैक्सीनेशन शिविर भी लगाए हैं.

दुकान पर आने वाले जो भी लोग दूसरे डोज का सर्टिफिकेट नहीं दिखाएंगे. उनको तत्काल डोज लगाया जाएगा. आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने बताया कि लिए कैंम्प में वैक्सीन लगवाने, आवश्यक सहयोग करने एवं मदिरा उपभोक्ताओं प्रोत्साहित करने हेतु प्रयोग के तौर पर लायसेंसी द्वारा ‘कोविड वैक्सीन के दोनो डोज का प्रमाण पत्र लाने वाले उपभोक्ताओं को मदिरा खरीदी पर 10 प्रतिशत छूट दी जा रही है. इस बारे में जिला आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने बताया कि कोविड-19 (Covid-19) वैक्सीनेशन में सहयोग करने तथा दोनों डोज लगने का प्रमाण प्रस्तुत करने पर देशी मदिरा दुकान सीतामऊ फाटक, भूनिया खेड़ी एवं पुराना बस स्टैंड पर 10 प्रश की छूट प्रदान की जा रही.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *