Sunday , 22 September 2019
Breaking News

कृष्ण जन्माष्टमी पर पहली बार रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर होगा दही-हांडी कार्यक्रम

रांची, 20 अगस्त (उदयपुर किरण). राजधानी रांची के अनेक स्थानों पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है, लेकिन अल्बर्ट एक्का चौक पर आयोजित श्री कृष्णा जन्माष्ठमी शहर के लोगों के लिए ख़ास है.

श्री कृष्ण जन्मोत्स्व समिति ने सात साल पहले भव्य कार्यक्रम की शुरुआत की थी. 24 अगस्त को लगातार आठवीं बार यह कार्यक्रम आयोजित होगा,  लेकिन दही हांडी कार्यक्रम पहली बार अल्बर्ट एक्का चौक पर आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में मनमोहक भजन कीर्तन एवं मटका फोड़ने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. पहले ही वर्ष से इस कार्यक्रम की लोकप्रियता बढ़ गई. रांची के कृष्ण भक्त अब हर वर्ष इस कार्यक्रम का इंतज़ार करते हैं. इसकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा बढ़ गई है की अब कृष्ण भक्त आसपास के क्षेत्रों से कार्यक्रम में शिरकत करते हैं.

यह भी पढ़िए   भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मिला संदिग्ध बैग

महात्मा गांधी मार्ग पर आने-जाने वाले लोगों की परेशानियां को दूर करने के लिए सुरक्षा की चौकचौबंद की व्यवस्था रहती है. आयोजन की सफलता में वैसे तो अनेक कृष्ण भक्तों की भूमिका रहती है, लेकिन पूर्व सांसद अजय मारु, रांची सांसद संजय सेठ, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह एवं अन्य कई लोगों की अहम भूमिका रहती है.

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News

Inline

Click & Download Udaipur Kiran App to read Latest Hindi News